मेला आपसी भाईचारा और सामाजिक रूप से बिखरे रिश्ते को करता है मजबूत: प्रमोद प्रभाकर

मधेपुरा जिला के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत भतखोरा पंचायत स्थित बबुआन टोला में काली पूजा के मौके पर मैया जागरण का भव्य आयोजन किया गया. जहां मेला कमिटी के अध्यक्ष और भाकपा नेता प्रमोद प्रभाकर ने कार्यक्रम का विधिवत फीता काटकर उद्घाटन किया. बता दें कि इस मौके पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बिहार के मधुबनी जिले की गायिका संजना यादव और पटना के लोक गायक शंकर सावरिया ने मैया की एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. वहीं प्रसिद्ध भव्य भजन निमिया के डाल पर मैया झूले ला झुलनियां गीत प्रस्तुत कर पूरे गांव को भक्तिमय माहौल में तब्दील कर दिया. 

कार्यक्रम के मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता सह शिक्षक चंदन कुमार सिंह और स्थानीय संवाददाता रंजीत कुमार ने सभी मेला कमिटी के युवाओं को मिथिला पाग व अंग वस्त्र से सम्मानित किया. इस कार्यक्रम के मौके पर मेला में उपस्थित अतिथि और दर्शकों को संबोधित कर भाकपा नेता प्रमोद प्रभाकर ने कहा कि भतखोरा पंचायत के बबुआन टोला में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भव्य दो दिवसीय मेला का आयोजन किया गया. जहां आयोजित मैया जागरण के दौरान कलाकारों ने उपस्थित दर्शकों को एक पर एक मैया की भजन प्रस्तुत कर विभोर कर दिया. 

उन्होंने कहा कि आज भी सामाजिक सरोकार के तहत आयोजित मेला आपसी भाई चारा और बिखरे रिश्ते को जोड़ने में अहम भूमिका निभाता है, खासकर शहर के सुदूर ग्रामीण इलाके में आयोजित मेला एक सामाजिक सद्भाव का माहौल कायम करता. 

इस मौके पर मेला कमिटी के अध्यक्ष इंद्रभूषण सिंह, उपाध्यक्ष नरेंद्र कुमार सिंह, सचिव इंद्रजीत कुमार सिंह, मनोरंजन कमिटी के अध्यक्ष सह पंचायत समिति मनोज कुमार सिंह, बिमल कुमार सिंह उर्फ भेलू, रजनीश उर्फ बमबम सिंह, गोपाल सिंह, भाजपा नेता घनश्याम सिंह उर्फ मुन्ना, भाजपा नेता कुमार गौरव सिंह, उतर बिहार ग्रामीण बैंक शाखा प्रबंधक रोशन कुमार, नरेश सिंह, पियूष राज, आयुष, मोनू आदि दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे.

मेला आपसी भाईचारा और सामाजिक रूप से बिखरे रिश्ते को करता है मजबूत: प्रमोद प्रभाकर मेला आपसी भाईचारा और सामाजिक रूप से बिखरे रिश्ते को करता है मजबूत: प्रमोद प्रभाकर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 14, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.