एटीएम में चोरी का प्रयास, तोड़फोड़ के बावजूद कैश बॉक्स नहीं निकाल पाए अपराधी

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ ओ.पी. से महज 200 मीटर की दूरी पर स्थित एसबीआई के एटीएम से चोरों ने कैश चोरी करने का प्रयास किया. चोर एटीएम के कैश बॉक्स को नहीं निकाल पाए. इसके बाद चोरों ने एटीएम को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया. घटना की जानकारी तब हुई जब कैश बॉक्स का तोड़ने का प्रयास किया तो उसमें जीपीएस के माध्यम से मुंबई कमांड सेंटर को इसकी सूचना मिली. मुंबई कमांड सेंटर ने घैलाढ़ ओ.पी. पर फोन लगाया तो मोबाइल स्विच ऑफ होने के कारण जिला मुख्यालय में इसकी सूचना दी गई. जिला मुख्यालय के द्वारा घैलाढ़ ओ.पी. को सूचना मिली. सूचना पाते ही पुलिसकर्मी तुरंत घटनास्थल की ओर दौड़े. पुलिस के दौड़ने की आवाज सुनकर चोर स्कॉर्पियो में बैठकर भाग निकले. 

वहीं मिली जानकारी के अनुसार भाग रहे एटीएम चोरों का पुलिस ने पीछा किया तो गढ़िया ठाकुरबाड़ी वार्ड नं 9 के समीप गाड़ी लगा कर फरार हो गया. पुलिस के द्वारा चोरों की स्कॉर्पियो गाड़ी नंबर बीआर 7 पी ए 2686 को अपने कब्जे में ले कर थाना लाया गया.

एटीएम से चोरी का प्रयास विफल होने पर पुलिस ने राहत की सांस ली है. वहीं, घटना की सूचना ब्रांच के मैनेजर को दी. क्षतिग्रस्त एटीएम को देख कर ऐसा लग रहा है कि चोरों ने कैश निकासी के लिए गैस कटर का प्रयोग किया हो. सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद ही पता चलेगा कि चोरों की संख्या कितनी थी.

बता दें कि क्राइम कैपिटल बनी घैलाढ़, 1 माह में दो चोरी, 6 छिनतई की वारदात

घैलाढ़ ओपी क्षेत्र क्राइम कैपिटल बन गई है. अपराधी छिनतई, लूट, चोरी जैसे वारदात को लगातार अंजाम दे रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि जैसे अपराधियों में पुलिस का भय खत्म हो गया है. अपराधी बेख़ौफ़ होकर घटना को अंजाम देने में जुटे हैं. दिनदहाड़े लूट छिनतई कर रहे हैं. अपराधियों ने नवम्बर माह में दो घरों में चोरी, 6 लूट और ऐसे कई छिनतई की घटनाओं को अंजाम दिया, जो पुलिस को जानकारी मिली लेकिन पीड़ितो द्वारा आवेदन देना मुनासिब नहीं समझा. 

ओपी क्षेत्र में अपराध दर लगातार बढ़ती जा रही है. पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद अपराधियों पर लगाम नहीं लग पा रही है. लोगों के साथ दिनदहाड़े सरेआम लूटपाट छिनतई की घटना बढ़ रही है. पुलिस के द्वारा मजबूत सुरक्षा व्यवस्था की बात सिर्फ कागजी बात ही साबित होकर रह गई है. अपराधी अपराध को अंजाम दिए जा रहे हैं लेकिन पुलिस कुछ नहीं कर पा रही है. लगातार हो रही छिनतई और चोरी की घटनाओं से यहां के ग्रामीणों के साथ-साथ आम लोग पूरी तरह आतंकित हैं. कहीं बाइक ले उड़े तो कहीं से मोबाइल छीन भाग रहे हैं, तो कहीं दुकान में चोरी, तो कहीं बंद घरों में चोरी की घटनाओं से हर समय डर लगा रहता है लेकिन पुलिस के द्वारा घटना का खुलासा तो दूर अंकुश तक नहीं लग पा रही है और एक के बाद एक लगातार हो रही छिनतई और चोरी की वारदातों के बाद भी पुलिस चोरों का कुछ नहीं कर पा रही है. पुलिस की लापरवाही भरे रवैये से लोगों में आक्रोश बना हुआ है. 

इनमें स्थानीय पुलिस प्रशासन के प्रति व्यापक अंसतोष कायम हो गया है क्योंकि इस माह के अंदर लगभग छ घटनाएं को अपराधियों ने अंजाम दे दिया है. इस मामले में पुलिस लाचार दिखती है, जो पुलिस को सीधे तौर पर चुनौती दे रहे हैं. वहीं आक्रोशित लोगों का कहना है कि छिनतई और चोरी की इन सभी घटनाओं की सूचना ओ.पी. में दर्ज कराई गई, लेकिन आज तक कोई ठोस परिणाम सामने नहीं आया. ना तो कोई चोर पकड़े गए और ना ही चोरी गए सामानों का काई सुराग मिल सका है. इस बीच यहां चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. पुलिस इसे रोक पाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है. इससे स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश बना हुआ है.

वहीं प्रभारी ओपी अध्यक्ष सत्येंद्र कुमार चौधरी इस संबंध में कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं. वहीं इन्होंने कहा कि अभी हर पहलू से जांच की जा रही है जो भी बात सामने आएगी, बता दी जाएगी.

एटीएम में चोरी का प्रयास, तोड़फोड़ के बावजूद कैश बॉक्स नहीं निकाल पाए अपराधी एटीएम में चोरी का प्रयास, तोड़फोड़ के बावजूद कैश बॉक्स नहीं निकाल पाए अपराधी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 28, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.