राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने किया राहत वितरण

मधेपुरा सदर प्रखंड के सुखासन (चकला) पंचायत का वार्ड नं०- 01 जो कि लगातार बारिश और कोसी नदी में उफान के चलते करीब एक पखवाड़े से कमर भर पाने में डूबा पड़ा था. बताया गया कि जिसमें करीब 80 परिवार, जिनके घरों में पानी आ जाने से अन्न एवं जानमाल के लिए समस्या उत्पन्न हो गयी थी. 

स्वयंसेवकों ने बताया कि ऐसे 80 परिवारों को चिन्हित करके आर.एस.एस. मधेपुरा के स्वयंसेवकों के द्वारा सूखा रहत वितरण किया गया. उस वार्ड में अधिकांश दलित परिवार के लोग निवास करते हैं, किन्तु बाढ़ आने के बावजूद भी पीड़ित परिवारों को सरकारी तौर पर सिर्फ कुछ मीटर प्लास्टिक के अलावे कुछ भी नहीं दिया गया. ऐसे में लोगों को संघ से काफी अपेक्षाएं थी. पीड़ित परिवारों के बीच स्वयंसेवकों द्वारा राहत वितरण के समय लाभुकगण लगातार जय श्रीराम एवं भारत माता के जयकारे लगा रहे थे. 

राहत वितरण करते हुए स्थानीय स्वयंसेवक दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि समाज में किसी भी त्रासदी या परेशानी के समय संघ सदैव तत्परता के साथ सेवाकार्य में जुट जाता है. ऐसा करते हुए हम स्वयंसेवकों को संतोष एवं गर्व की अनुभूति होती है. 

मौके पर स्वयंसेवक नीरज बबलू जी, गणेश जी, राजकुमार जी, ललन जी आदि मौजूद थे.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने किया राहत वितरण राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने किया राहत वितरण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 29, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.