हत्या के 9 दिन बाद भी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है हत्या आरोपी

मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत औराही एकपरहा पंचायत के लक्ष्मीनिया गांव वार्ड संख्या 15 निवासी संजय भगत के पुत्र मनीष कुमार की हत्या कर छत से लटका दिया गया. रात्रि करीब 2:30 बजे परिजन जब शौच के लिए निकले तो देखा कि छत के बाहर पूरब दिशा में रस्सी से मनीष का शव लटका हुआ है. वहीं इस बात की सूचना ग्रामीणों के द्वारा गम्हरिया पुलिस को दिया गया. थाना अध्यक्ष त्रिलोकी नाथ शर्मा के द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया गया और पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा अस्पताल भेज दिया गया. पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को शव सौंप दिया गया था.

वहीं हत्या के 9 दिन बाद भी हत्या आरोपी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है. जबकि मृतक के पिता संजय भगत के द्वारा थाना में दिए गए लिखित आवेदन में दो नामजद अभियुक्त बनाया गया है और चार अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज करवाया गया है. वहीं पुलिस इस मामले में अभी तक ना तो किसी प्रकार का वैज्ञानिक अनुसंधान कर पायी है और ना ही आरोपी की गिरफ्तारी हो पायी है. वहीं इस बात से परिजन व ग्रामीणों में पुलिस के विरोध काफी आक्रोश दिख रहा है.

पुलिस की लापरवाही से हत्यारे को मिल रहा है मौका

मनीष हत्याकांड में पुलिस की शिथिलता से हत्यारे को भागने या सबूत मिटाने का मौका मिल रहा है. मनीष की हत्या को नौ दिन बीत गये हैं. मृतक के शव के समीप मृतक का मोबाईल मिला, जिसमें मोबाईल पर हत्या होने तक मोबाईल चालू रहने की बात सामने आई है. परिजनों को आशंका है कि जो लोग मृतक से बात कर रहा था उसी लोगों ने साजिश रच कर हत्या कर दी है. ये सब जानकारी केस में दर्ज है बावजूद पुलिस अभी तक मोबाईल डिटेल तक नहीं निकाल पायी है, जबकि मोबाइल का कॉल डिटेल आने के बाद हत्या कांड में शामिल लोगों के नामों का उद्भेदन होने की उम्मीद है.

हत्याकांड में जांच सही से हो तो कई सफेदोपोश लोगों के नाम भी सामने आयेंगे

मनीष की हत्या में साजिश की बू आ रही है. मसलन जिस प्रकार से मनीष का शव छत पर एक पतले छड़ में बंधा होना कई तरह के शक को जन्म देती है. लोगों में चर्चा है कि मनीष की हत्या प्रेम प्रसंग के कारण हुई है. लड़की पक्ष के लोगों ने पहले मनीष की पिटाई की और बाद में हत्या कर उसके ही मकान की छत पर लटका दिया. चर्चा तो यहां तक है कि अगर पुलिस इस कांड की सही से जांच करे तो गांव के कई सफेदोपोश लोगों के नाम सामने आयेंगे, जो हत्या की साजिश रचने में शामिल थे.

हत्या के 9 दिन बाद भी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है हत्या आरोपी हत्या के 9 दिन बाद भी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है हत्या आरोपी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 29, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.