गाँव के विद्यालय और शंकरपुर की सड़क की माँग को लेकर पहुँचे मुख्यमंत्री के जनता दरबार में

मधेपुरा के युवा समाजवादी नेता छात्र प्रदेश महासचिव जन अधिकार छात्र परिषद् बिहार अमन कुमार रीतेश आज बिहार के मुख्यमंत्री जनता दरबार में पहुँचकर अपने शंकरपुर प्रखंड अंतर्गत  बेहरारी पंचायत के कोल्हुआ गाँव में उच्च विद्यालय खोलने की मांग की. बताया कि  कोल्हुआ गांव से हाईस्कूल 12 किलोमीटर की दूरी पर छात्र छात्राओं को आने जाने में बहुत परेशानी होती है. सड़क भी बहुत खराब है इसलिए मध्य विद्यालय कोल्हुआ पूर्व को ही हाईस्कूल बनाया जाय व बंद पड़े स्वास्थ्य केंद्र को चालू करवाने के लिए और शंकरपुर की सड़क की दायनीय हालत को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जनता दरबार में जाकर गुहार लगाई.

अमन कुमार रीतेश ने बताया कि वे लागातार छात्र जीवन से ही छात्र हित के मुद्दे व सामाजिक हित के मुद्दे को लेकर चिंतित रहते हैं और आज उसी कड़ी में माननीय मुख्यमंत्री बिहार सरकार के जनता जनता दरबार में पहुँचकर अपने बेहरारी पंचयात के स्वास्थ्य केंद्र के बारे में बताया कि वहाँ पर न ही डॉक्टर वर्षों से आते है न ही नर्स. इसलिए वहाँ डॉक्टर बहाल कर के भेजा जाए जिससे आमलोगों को राहत पहुँच सके. उन्होंने बताया कि शंकरपुर प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर न ही कोई जाँच की सुविधा है न ही कोई महिला डॉक्टर. डिलीवरी भी नर्स और आशा के भरोसे किया जाता है. यहाँ तक की पेशेंट के लिए बेड तक नहीं मिलता है. जमीन पर या टेबुल पर या कुर्सी पर स्लाइन लगाया जाता है, इसलिए वहाँ महिला डॉक्टर, बेड, उचित ईलाज की व्यवस्था की जाए.

उन्होंने बता कि भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय  के भी विभिन्न समस्या और सिंघेश्वर के जाम के समस्या को भी माननीय मुखमंत्री को अवगत कराए और माननीय मुख्यमंत्री साहब ने हमें आश्वासन दिया कि आपकी सभी माँग जायज है और सभी मांगो को अपने स्तर से दिखवा लेता हूँ, फिर सभी सुविधा जल्दी से जल्दी बहाल किया जायेगी । उन्होंने ये भी बताया कि शिक्षा विभाग सचिव  के. के पाठक और स्वास्थ्य विभाग के सचिव के भी द्वारा आश्वाशन मिला की जल्द ही हमलोग इस विषय पर कार्य करके उचित कार्यवाही करेंगे.

गाँव के विद्यालय और शंकरपुर की सड़क की माँग को लेकर पहुँचे मुख्यमंत्री के जनता दरबार में गाँव के विद्यालय और शंकरपुर की सड़क की माँग को लेकर पहुँचे मुख्यमंत्री के जनता दरबार में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 11, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.