72 वर्षीय बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या, मोटरसायकिल सवार दो लोगों ने मारी गोली

18 अगस्त को रात 8:00 बुजुर्ग पवित्र दास की 16 वर्षीया पोती का अपहरण कर लिया गया था. जिसको लेकर थाने में दिए दिया गया था आवेदन. थाना एवं स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि द्वारा 26 अगस्त तक लड़की के वापसी का परिजनों को दिया गया था आश्वासन.

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रजनी पंचायत के वार्ड नंबर 16 रजनी मिल्लिक में 72 वर्षीय बुजुर्ग पवित्र दास जो अपने घर के दरवाजे पर बने बंगले में सोए हुए थे, बृहस्पतिवार 24 अगस्त रात 12:00 बजे मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों द्वारा गोलीमार का हत्या कर दी गई.

मृतक (फ़ाइल फोटो)

हत्या के कारणों के विषय में जानकारी देते हुए मृतक पवित्र दास के पुत्र सुरेश दास ने बताया कि18 अगस्त को हमारी 16 वर्षीया बेटी का अपहरण कर लिया गया था. 19 तारीख को हमने अपहरण की जानकारी मुरलीगंज थाने में लिखित आवेदन देकर किया था. जिस पर थानाध्यक्ष ने 24 तारीख तक लड़की वापस घर पहुंचने की बात बताई. आवेदन देने के उपरांत मुखिया प्रतिनिधि को भी अपहरण की सूचना से अवगत कराया था. मुखिया प्रतिनिधि एवं थानाध्यक्ष द्वारा पुनः दो दिनों का और समय लड़की वापसी के लिए मांगा गया. कल बृहस्पतिवार रात मोहल्ले में ही पंचायत बुलाई गई थी. जिसमें हम और हमारे परिवार के कोई भी सदस्य उपस्थित नहीं हुए. 

रात 12:00 जब हम घर के आंगन के बरामदे पर सोए हुए थे और हमारे पिताजी पवित्र दास घर के दरवाजे पर मेरे छोटे लड़के एवं छोटी बच्ची के साथ सोए हुए थे कि इसी क्रम में मोटरसाइकिल पर सवार अपराधियों द्वारा पिताजी के आंख के बगल एवं पेट में गोली मारकर हत्या कर दी.

मृतक की पुत्रवधू गौरी देवी ने ससुर के हत्या के विषय में बताया कि शनिवार को उसकी 16 वर्षीया पुत्री का अपहरण सदानंद दास, लल्टू दास, नरेश दास, गणेश दास, गुलाब दास, की संलिप्ता से मेरी पुत्री का शनिवार 18 अगस्त को रात 8:00 बजे ही दरवाजे से अपहरण कर लिया गया था. अपहरण में मुख्य रूप से नरेश दास का भांजा मिथुन कुमार जिसका घर बघेली जदिया जो अपने मामा के पास बराबर आता रहता था. इन्हीं लोगों द्वारा मेरी बेटी का अपहरण किया गया. वहीं रजनी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि के बारे में गौरी देवी ने बताया कि मुखिया पति द्वारा आश्वासन दिया गया कि लड़ने झगड़ने से क्या होगा कि 26 तारीख तक लड़की वापस हो जाएगी. यह देखिए 24 तारीख की 12:00 बजे रात में ही इन लोगों द्वारा पंचायत में नहीं जाने के कारण पहले हम दोनों पति-पत्नी को मारने की साजिश थी. आंगन के दरवाजे नहीं खुलने पर दरवाजे के बरामदे पर सोए ससुर को गोली मारकर मौत की नींद सुला दिया.

मामले में मुखिया प्रतिनिधि राजीव कुमार ने बताया कि सुरेश दास की बेटी के अपहरण का आवेदन जब मुरलीगंज थाने पहुंचा तब जिन लोगों पर अपहरण का आरोप लगाया गया था उन लोगों से हमने सामाजिक स्तर पर बात की और 26 तारीख को लड़की वापस होने की बात थी. इसी बीच सुरेश दास के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. वहीं सामाजिक स्तर पर पंचायत की बात से उन्होंने इनकार किया. इसकी सूचना मुझे रात में नहीं दी गई थी.

बुजुर्ग की हत्या के बावत मुरलीगंज थाना अध्यक्ष राज किशोर मंडल ने बताया कि पोस्टमार्टम के उपरांत लाश परिजनों को सौंप दी गई है. शनिवार के दिए आवेदन के आलोक में उन्होंने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन नहीं दी गई थी. सिर्फ सूचना दी गई थी हत्या के मामले में. उन्होंने बताया कि आवेदन मिलने के उपरांत कार्रवाई की जाएगी.

72 वर्षीय बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या, मोटरसायकिल सवार दो लोगों ने मारी गोली 72 वर्षीय बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या, मोटरसायकिल सवार दो लोगों ने मारी गोली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 25, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.