रात में चोरी छुपे बजरंगबली का मंदिर हटाने पर लोग आक्रोशित, जमकर काटा बवाल

रविवार की रात्रि सिंहेश्वर पुलिस प्रशासन द्वारा त्रिशूल चौक के पास स्थित बजरंग बली मंदिर को वहां से हटाने के बाद लोग आक्रोशित हो गए और आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल काटा. वहां से मन नही भरा तो आक्रोशित भीड़ ने एनएच 106 शर्मा चौक पर पहुंच कर जाम कर दिया. सुबह 7 बजे से साढ़े 11 बजे तक किसी तरह थानाध्यक्ष मधेपुरा अखिलेश कुमार, सिंहेश्वर अरूण कुमार, रामेश्वर साफी, शंकरपुर सियावर मंडल, गम्हरिया त्रिलोकी नाथ शर्मा, भर्राही से इं. सुरेंद्र कुमार, सीओ आदर्श गौतम, बीडीओ आशुतोष कुमार और मधेपुरा सिंहेश्वर की कमांडो की टीम के समझाने पर शर्मा चौक से मंदिर स्थापित करने के आश्वासन के बाद जाम हटाया लेकिन जब मंदिर के पास का जाम हटाने टीम पहुंची तो वहां फिर मामला फंस गया और प्रशासन को वहां से जाम हटाने में सफलता नहीं मिली. 

वहीं फिर लोगों ने शर्मा चौक जाम कर दिया. कुछ देर बाद अतिरिक्त पुलिस बल के आने के बाद जब पुलिस ने अपना हावभाव दिखाया तो जाम स्वतः हटने लगा. मंदिर के पास जाम हटाने के बाद फोर्स शर्मा चौक पहुंचकर जाम हटाया. आधा घंटा में आवागमन भी व्यवस्थित हो गया और एक अनहोनी से डर रहे सिंहेश्वर वासी ने राहत की सांस ली. मालूम हो की सोमवार को लगभग 7 घंटे तक आवागमन अवरूद्ध रहने से सिंहेश्वर मंदिर में पूजा करने वाले श्रद्धालुओं और पार्ट वन की परीक्षा देने वाले छात्रों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

रविवार को ही मंदिर हटाने पहुँची थी प्रशासन की टीम

रविवार को मंदिर हटाने के लिए सीओ और पुलिस प्रशासन की टीम आई थी. लेकिन स्थानीय लोगों के विरोध के कारण मंदिर हटाने में नाकाम रही. हालांकि मंदिर के आस पास के लोगों का मंदिर हटाने या ना हटाने को लेकर कोई विरोध नहीं था. मंदिर हटाने को लेकर कोई ग्रामीण आगे नहीं आया. मंदिर को लेकर स्थानीय लोगों ने प्रशासन से कहा कि जब से इस मंदिर को स्थापित किया गया है  तब से यहाँ होने वाली अनहोनी घटना रूक गई है. इसलिए इस मंदिर पर हमें पूरी तरह आस्था है. ये मंदिर किसी निजी जमीन पर नहीं सरकारी जमीन पर है. 

रात में चोरी छुपे बजरंगबली का मंदिर हटाने पर लोग आक्रोशित, जमकर काटा बवाल रात में चोरी छुपे बजरंगबली का मंदिर हटाने पर लोग आक्रोशित, जमकर काटा बवाल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 09, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.