सुसुप्तावस्था में देर रात अपराधियों ने नवयुवक पर चलाई गोली

 मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत हरिपुरकला पंचायत में रविवार की देर रात करीब 1:30 बजे हरिपुरकला वार्ड 7 में  घर में सो रहे व्यक्ति पर गोली चला दिया. गोली उनके बाएं घुटने और जांघ को जख्मी कर गया. रात में पटाखे जैसी विस्फोट की आवाज सुनकर घरवाले और पड़ोसी की नींद खुल गई. पता करने पर पड़ोसियों को पता चला कि गोली चलाने वाला अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया. घायल की पहचान हरिपुरकला वार्ड 7 निवासी मिलन कुमार पिता स्वर्गीय गणेश यादव उम्र (26 वर्ष) के रूप में किया गया. परिजनों के द्वारा आनन फानन में उसे मुरलीगंज सीएचसी लाया गया. जहां मौके पर उपस्थित डॉ लाल बहादुर ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर उपचार के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा रेफर कर दिया.

परिजनों के द्वारा उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां वे इलाजरत हैं. देर रात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के दौरान मिलन कुमार ने बताया कि रविवार को वह अपने दरवाजे पर बने घर में सो रहा था. निद्रावस्था में ही उनपर तीन गोली चलाई गई. पहली गोली उनके बाएं पैर के घुटने के नीचे लगी और हड्डी को छूते हुए बाहर निकल गई. दूसरी गोली उसके जांघ के ऊपरी भाग में लगी.  

घटना को लेकर घायल मिलन कुमार ने आरोप लगाते हुए अपने चाचा तथा चचेरे भाइयों की संलिप्तता होने की बात बताई, उन्हीं के द्वारा जान से मारने की नियत से गोली चलाने की घटना को अंजाम दिया गया है.

मामले में हरिपुर कला पंचायत के मुखिया डॉ आलोक कुमार का कहना है कि कुछ वर्ष पूर्व उनका अपने चाचा तथा चचेरे भाइयों से बकरी आंगन में घुसने को लेकर विवाद हुआ था. इसी विवाद और मारपीट में उनकी चाची की मौत हुई थी. जबकि उनके या उनके परिवार के किसी सदस्यों के द्वारा उनकी चाची के ऊपर प्रहार नहीं किया गया था. उसके बावजूद उनके चाचा ने उन्हें उनके अन्य परिजनों (पत्नी समेत अन्य) को चाची की हत्या के आरोप में जेल तक भेज दिया. कुछ माह पूर्व ही वह बेल लेकर जेल से बाहर निकला तो जान से मारने की नियत से हमला हो सकता है. बहरहाल ये पुलिस के अनुसंधान का मामला है.

मामले में थानाध्यक्ष राज किशोर मंडल ने बताया कि घटना की सूचना के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. घटनास्थल से खोखा का ऊपरी भाग बरामद किया गया है. घायल अभी इलाजरत है. पीड़ित पक्ष से आवेदन मिलने के बाद आवेदन के आलोक में अनुसंधानात्मक कार्रवाई की जाएगी.

सुसुप्तावस्था में देर रात अपराधियों ने नवयुवक पर चलाई गोली सुसुप्तावस्था में देर रात अपराधियों ने नवयुवक पर चलाई गोली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 09, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.