बिहार साइकिलिंग राज्य प्रतिभा खोज कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न

मधेपुरा जिला साइकिलिंग संघ, साइकिलिंग एसोसिएशन ऑफ बिहार के साथ कदम से कदम मिलाकर साइकिलिंग के क्षेत्र में नित्य नई गाथा लिख रहा है। बिहार साइकिलिंग राज्य प्रतिभा खोज की कार्यक्रम शनिवार को सफलता पूर्वक मधेपुरा के परमानपुर की धरती पर संपन्न हुआ। घैलाढ़ प्रखंड के परमानपुर गांव के कामेश्वर उत्क्रमित मध्य विद्यालय मैदान पर शनिवार को एडीएम अरुण कुमार सिंह, बीडीओ अशोक कुमार, सीओ चंदन कुमार, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रमेश चंद्र रमन, परमानपुर ओपी अध्यक्ष रवि रंजन, साइकलिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ विजय कुमार विमल सहित संघ के पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से फीता काटकर आयोजन की विधिवत शुरुआत की । 

इससे पूर्व कार्यक्रम में पधारे पदाधिकारियों को एसोसिएशन के द्वारा शॉल एवं पुष्प की माला से सम्मानित किया गया। इस दौरान कई वक्ताओं ने इस सुदूर देहात में इस तरह के प्रतिभा खोज पर अपना अपना विचार रखते हुए कहा कि खेलों से बच्चों की मानसिक विकास होता है. इस तरह के खेल का आयोजन करने से बच्चों को ललक पैदा होती है जिससे बच्चे आगे बढ़ते हैं.

वही जिला साइकिलिंग संघ मधेपुरा के अध्यक्ष डॉ विजय कुमार विमल ने आश्वासन दिया कि इस गांव में खेल के विकास के लिए मैं आगे भी प्रयत्नशील रहूंगा। बता दें कि पूरे कार्यक्रम में सरकारी एवं गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों के लगभग 1000 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, जिनका चयन तीन प्रक्रिया से संपन्न किया गया। कार्यक्रम के

पहले चरण में खड़ी लंबी कूद, द्वितीय चरण में ऊंची कूद एवम् तृतीय चरण में बालिकाओं के लिए 800 मीटर और बालकों के लिए 1600 मीटर दौड़ का आयोजन किया गया। साइकिलिंग के लिए थाई की मजबूती आवश्यक है, इन प्रक्रियाओं से ही वैसे प्रतिभागियों को हम चिन्हित कर पाते हैं, जिनकी थाई मजबूत है। 1000 प्रतिभागियों में लड़का एवं लड़की दोनो वर्ग में ऐज ग्रुप के आधार पर  प्रतिभागियों का चयन किया गया। 

बिहार राज्य साइकिलिंग एसोसिएशन पटना के प्रतिनिधि के तौर पर अभय कुमार लुईस और आशीष आनंद ने पूरी चयन प्रक्रिया को पारदर्शी तरीके से संपन्न कराया. चयनित प्रतिभागियों की सूची एसोसिएशन को सौंप दिया गया। 

कार्यक्रम का संचालन पीजी सेंटर सहरसा के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. श्रीमंत जैनेंद्र ने किया। इस प्रतिभा खोज योजना कार्यक्रम में एसोसिएशन के सचिव दीपक प्रकाश रंजन हैंडबॉल संघ के अध्यक्ष राजनंदन यादव प्रधानाध्यापक ओम प्रकाश झा, सहायक शिक्षक प्रभास कुमार संजय भारती मुखिया प्रतिनिधि अशोक यादव मुखिया राहुल कुमार पूर्व राजद प्रखंड अध्यक्ष भूपेंद्र यादव भाजपा पंचायत के अध्यक्ष अरविंद कुमार सहायक शिक्षक प्रभास कुमार अमोद कुमार धीरेंद्र कुमार सरोज कुमार नरेश कुमार नवीन झा ब्रह्मदेव यादव सहित इस अवसर पर खेल प्रेमी अच्छी-खासी संख्या में उपस्थित‌ थे।

बिहार साइकिलिंग राज्य प्रतिभा खोज कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न बिहार साइकिलिंग राज्य प्रतिभा खोज कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 05, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.