मुरहो में धूमधाम से मनाई गई पूर्व मुख्यमंत्री व मंडल मसीहा बीपी मंडल की 105वीं जयंती

मधेपुरा के मुरहो गांव में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी राजकीय समारोह के रूप में धूम धाम से मनाई गई बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सह मंडल आयोग के मसीहा बीपी मंडल साहब की 105 वीं जयंती. बता दें कि इस मौके पर सबसे पहले बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने गार्ड ऑफ ऑनर के साथ सलामी दी और मंडल साहब के समाधि स्थल पर पहुंचकर उनके तैलीय चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया. इस मौके पर जिले के डीएम और एसपी समेत आलमनगर के पूर्व मंत्री सह जदयू विधायक नरेंद्र नारायण यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया, साथ ही उनके बताए गए मार्ग पर चलने का संकल्प भी लिया.

वहीं कार्यक्रम के मौके पर सर्व धर्म प्रार्थना सभा और स्कूली बच्चों के द्वारा प्रभात फेरी भी निकाली गई. इस मौके पर डीएम विजय प्रकाश मीणा ने प्रो. श्यामल किशोर यादव को अंगवस्त्र भेंट कर सम्मानित किया. कार्यक्रम के मौके पर दर्जनों वक्ताओं ने बीपी मंडल साहब के किए गए कार्यों की सराहना करते हुए उनके मार्ग पर चलने का संकल्प लिया. हालांकि इस मौके पर बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने बताया कि महा मानव इतिहास पुरुष शिक्षा विद बहुत ही ईमानदार कुछ भी कहिए बहुत कम होगा. सदियों से सताए गए लोगों के लिए जो उन्होंने किया वह काबिले तारीफ है. आज हम सबों को उनके बताए गए राह पर चल कर निष्ठा पूर्वक विकास के राह पर चलना होगा. यही उनकी सच्ची श्रद्धांजलि होगी. 

वहीं इस मौके पर मधेपुरा डीएम विजय प्रकाश मीणा ने कहा कि आज बीपी मंडल साहब की 105वीं जयंती बड़ी ही हर्षोउल्लास के साथ राजकीय समारोह के रूप में मनाई जा रही है. हमें काफी खुशी है साथ ही उन्होंने जो ऐतिहासिक कार्य किए हैं वो काफी सराहनीय है. हम सभी को उनके किए गए कार्यों व बताए गए मार्गो पर चलना चाहिए तभी ईमानदारी पूर्वक देश और राज्य की संपूर्ण विकास संभव हो पाएगा. उन्होंने स्थानीय जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि बिल्कुल हम सभी को उनके बताए गए मार्गो पर चला चाहिए. जिससे सभी का कल्याण हो सके. 

मौके पर जदयू के पूर्व विधायक मणिंद्र कुमार मंडल, जदयू के पूर्व प्रवक्ता निखिल मंडल, डॉक्टर अरुण मंडल, भाकपा नेता प्रमोद प्रभाकर, ज्योति मंडल, पूर्व पंचायत समिति रविंद्र यादव, भवेश यादव, डीडीसी, एडीएम, डीपीआरओ कुंदन कुमार सिंह समेत दर्जनों अधिकारी पदाधिकारी के अलावे स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद थे.

मुरहो में धूमधाम से मनाई गई पूर्व मुख्यमंत्री व मंडल मसीहा बीपी मंडल की 105वीं जयंती मुरहो में धूमधाम से मनाई गई पूर्व मुख्यमंत्री व मंडल मसीहा बीपी मंडल की 105वीं जयंती Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 25, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.