युवा राजद के प्रतिनिधिमंडल ने बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता को सौंपा 7 सूत्री स्मार पत्र

युवा राष्ट्रीय जनता दल मधेपुरा का दस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल कार्यपालक अभियंता विद्युत विभाग मधेपुरा से मुलाकात कर 7 सूत्री स्मार पत्र सौंपा 

1. गुणवत्तापूर्ण बिजली मुहैया कराने के लिए फील्ड में बिजली मिस्त्री एवं अधिकारी की तैनाती सुनिश्चित की जाए.

2. बिजली विभाग के अधिकांश पदाधिकारी उपभोक्ता का फोन नहीं उठाते हैं इससे विभाग एवं सरकार के प्रति लोगों में आक्रोश का माहौल बनता है इसे दूर किया जाए.

3. बिजली समस्या के लिए विभाग द्वारा जारी नंबर पर कर्मी फोन नहीं उठाते हैं, काट देते हैं इस संवेदनहीनता पर ठोस कार्रवाई सुनिश्चित की जाए.

4. आवश्यक स्थान पर विद्युत कॉल अविलंब गड़वाया जाए.

5. मधेपुरा नगर परिषद वार्ड नंबर 14 कलेक्ट्रेट से पूरी घनी आबादी में लगभग 50 घर के ऊपर से 11000 वोल्ट का विद्युत तार क्रॉस कर रहा है. जिससे हमेशा खतरा बनी रहती है उस समस्या को दूर किया जाए.

6. पावर हाउस पर बिजली लाइन को दुरुस्त की जाए.

7. ट्रांसफार्मर व उसकी लीड फूटने की समस्या दुरुस्त की जाए.

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए संजीव कुमार जिला प्रधान महासचिव युवा राजद मधेपुरा ने कहा कि युवा राष्ट्रीय जनता दल के संज्ञान में विगत कुछ दिनों में विद्युत विभाग से संबंधित कई समस्याएं संकलित हुई.

इसी बावत बुधवार को प्रतिनिधिमंडल ने कार्यपालक अभियंता को ज्ञापन सौंपा है. मानव के दैनिक जीवन में बिजली ने एक शक्ति के रूप में महत्वपूर्ण स्थान बनाया है. माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी यादव जी बिहार विकास के प्रति संकल्पित है. हमारी राज्य सरकार बिहार वासियों को सस्ता दर एवं सुलह बिजली उपलब्ध कराने हेतु सदैव संकल्पित है.

गत दिनों माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने राज्यों के लिए केंद्र सरकार से बिजली खरीदने के लिए एक समान टैरिफ दरों 'एक राष्ट्र एक बिजली टैरिफ नीति' का आह्वान किया.

भीषण गर्मी एवं बरसात में आम उपभोक्ता बिजली की समस्याओं से जूझ रहा है. संजीव ने कहा कि सभी बिंदुओं पर कार्यपालक अभियंता से सकारात्मक बात हुई. उन्होंने यथाशीघ्र सभी समस्याओं को समाधान करने का आश्वासन दिया है. युवा राष्ट्रीय जनता दल आम आवाम केहर समस्याओं का मजबूती से समाधान कराने हेतु संकल्पित है.

रितेश कुमार यादव प्रदेश सचिव, मंजेश यादव जिला महासचिव एवं चंदन कुमार जिला महासचिव ने कहा कि बिजली हर किसी के लिए काफी महत्वपूर्ण है. इसीलिए युवा राजद बिजली से संबंधित समस्या का समाधान के लिए प्रतिबद्ध है.

ऋषिकेश विवेक नगर प्रधान महासचिव, अमित कुमार युवा नेता ने कहा कि बिजली आज के इस आधुनिक युग में काफी महत्वपूर्ण है. यदि थोड़ी देर के लिए भी बिजली चली जाए तो हर ओर त्राहि-त्राहि सी नजर आने लगती है. इसमें ऐसी चमत्कारिक शक्ति विद्यमान है. जिससे हमारा दैनिक जीवन बहुत प्रभावित हुआ है. आज के युग में कोई भी क्षेत्र ऐसा नहीं है, जहाँ पर बिजली का प्रभाव दिखाई न देता हो. हमारे देश के अधिकतर उद्योग-धन्धे बिजली पर निर्भर है.

प्रतिनिधिमंडल में आशीष कुमार, विक्रम कुमार, अनिल कुमार आनंद, मधुसूदन कुमार, अंगद कुमार, भूषण कुमार आदि उपस्थित थे.

युवा राजद के प्रतिनिधिमंडल ने बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता को सौंपा 7 सूत्री स्मार पत्र युवा राजद के प्रतिनिधिमंडल ने बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता को सौंपा 7 सूत्री स्मार पत्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 13, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.