पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज के खिलाफ AISU ने फूँका शिक्षा मंत्री व मुख्यमंत्री का पुतला

मधेपुरा जिला मुख्यालय के कॉलेज चौक पर आज ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के बैनर तले पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों पर हुए लाठीचार्ज के खिलाफ शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया. 

इस दौरान मौके पर मौजूद ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्ताओं ने शिक्षा मंत्री और प्रोफ़ेसर चंद्रशेखर के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. मौके पर मौजूद ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष इंजीनियर मुरारी ने कहा कि पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया गया है, जिसके खिलाफ आज हम लोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री का पुतला दहन कर रहे हैं. वहीं उन्होंने कहा कि डोमिसाइल कानून को लागू करने के लिए कितनी मशक्कत करनी पड़ी तब जाकर के बिहारियों को उनका हक और अधिकार मिला लेकिन इस सरकार के द्वारा डोमिसाइल नीति हटाकर बिहारी छात्रों के साथ अन्याय किया जा रहा है जिसे हम लोग कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे. सरकार एक तरह की नशा करती है जैसी ही नशा से उठती है एक नया संशोधन कर दिया जाता है, जो दु:खद है. 

कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने के चक्कर में बिहार के छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं. जब बिहार के छात्रों को बाहर के राज्यों में फॉर्म भरने की अनुमति नहीं है तो बिहार में बाहरी छात्रों को क्यों नीतीश बाबू ? अगर  बिहार के छात्रों पर लाठीचर्ज करना बंद नहीं होता है और शिक्षक बहाली में अन्य राज्यों के छात्रों को बैन नहीं किया जाता है तो हमलोग सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन को और तेज करेंगे.

पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज के खिलाफ AISU ने फूँका शिक्षा मंत्री व मुख्यमंत्री का पुतला पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज के खिलाफ AISU ने फूँका शिक्षा मंत्री व मुख्यमंत्री का पुतला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 02, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.