मामलों का त्वरित निष्पादन: चलंत लोक अदालत की गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश पर आज जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा चलंत लोक अदालत की गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

तीन दिनों तक जारी इस लोक अदालत में सभी तरह के सुलहनीय मामलों का निष्पादन उभय पक्षकारों के बीच सुलह के आधार पर किया जाएगा. मौके पर मौजूद जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सह एडीजे कुमार माधवेन्द्र ने बताया की बालसा के निर्देश पर पटना से आई चलंत लोक अदालत की गाड़ी जिले के विभिन्न प्रखंडों में जाकर लोगों के सभी तरह के सुलहनीय मामले पर सुनवाई कर निःशुल्क और त्वरित निष्पादन करेगी. 

मामले के निष्पादन के लिए पटना से पहुंची इस चलंत लोक अदालत की गाड़ी में न्यायाधीश देवेंद्र प्रसाद केशरी मौजूद रहेंगे. लोक अदालत में उनके सहयोग के लिय पटना से आए अधिवक्ता अरविंद कुमार कंठ सहित समाज सेवी रूद्र नारायण यादव मौजूद रहेंगे. उन्होंने बताया कि जिला जज सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष शिव गोपाल मिश्र के द्वारा पूर्व में ही एक पत्र जारी कर चलंत लोक अदालत के माध्यम से विभिन्न प्रखंडों में मामले के निष्पादन किए जाने की जानकारी दे दी गई थी. जिसमें स्पष्ट किया गया था कि 19 जुलाई को 11 बजे से सदर प्रखंड परिसर में चलंत लोक अदालत अयोजित होगी. जबकि अपराह्न 2 बजे से उदाकिशुनगंज, आलमनगर और ग्वालपाड़ा में आयोजित होगी. वहीं 20 जुलाई को 11 बजे से मुरलीगंज, कुमारखंड और बिहारीगंज में जबकि अपराह्न 2 बजे से पुरैनी और चौसा में चलंत लोक अदालत मामले का निष्पादन करेगी. 21जुलाई को 11 बजे से गम्हरिया और घैलाढ में लोक अदालत लगेगी. जबकि अपराह्न 2 बजे से सिंहेश्वर और शंकरपुर में लोक अदालत में मामले की सुनवाई होगी.

उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि अपने किसी भी तरह के सुलहनीय मामले को इस लोक अदालत के माध्यम से निःशुल्क और त्वरित निष्पादन कराएँ.

मामलों का त्वरित निष्पादन: चलंत लोक अदालत की गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना मामलों का त्वरित निष्पादन: चलंत लोक अदालत की गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 19, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.