अपहृत चार चूड़ी व्यवसायी को पुलिस ने किया सकुशल बरामद

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र के टिकुलिया स्थित स्टेट हाईवे 91 पर नहर के समीप से मंगलवार को देर शाम दो बाइक पर सवार अपराधियों ने चूड़ी बेचने वाले चार युवक को बाइक पर लिफ्ट देकर अपहरण कर लिया था.

अपहृत चारों युवक को पुलिस ने बेलारी ओपी क्षेत्र के गंगारही गांव स्थित बगीचा से सकुशल बरामद कर लिया. बताया गया कि उत्तर प्रदेश राज्य के ललितपुर जिले के बाढ थाना के चार युवक जिले के मुरलीगंज में किराए के आवास में रहकर मुरलीगंज और कुमारखंड थाना क्षेत्र में फेरी लगाकर चूड़ी बेचने का काम करते हैं. मंगलवार को चूड़ी विक्रेता युवक क्रमशः दीपक मोगिया, साहिल मोगिया, उजाला सिंह मोगिया और पुष्पेंद्र कुमार चूड़ी बेचने के पश्चात कुमारखंड थाना क्षेत्र के टिकुलिया स्थित स्टेट हाईवे 91 पर नहर के समीप मुरलीगंज जाने के लिए रोड के किनारे वाहन के इंतजार में खड़े थे. इसी दौरान दो बाइक पर सवार अपराधकर्मी आकर उक्त चूड़ी व्यवसायी युवकों को मुरलीगंज जाने के लिए लिफ्ट देने का प्रलोभन देकर बाइक पर बैठाकर अपहरण कर लिया.

अपहरणकर्ताओं ने अपहृत युवक दीपक मोगिया के पिता बुधु आदिवासी को फोन कर बतौर रंगदारी चालीस हजार रुपये की मांग करने के बाद अपहृत युवक को छोड़ने की बात कही. बुधु आदिवासी ने अपहरण की घटना की जानकरी कुमारखंड थानाध्यक्ष श्रीकांत शर्मा को दिया. थानाध्यक्ष श्रीकांत शर्मा पुलिस टीम का गठन कर रुपया मांग करने वाले अपहरणकर्ता के मोबाइल लोकेशन के आधार पर बेलारी ओपी क्षेत्र के गंगारही गांव स्थित बगीचा में बुधवार की रात कुमारखंड, मुरलीगंज व बेलारी ओपी पुलिस ने संयुक्त रूप से घेराबंदी कर उक्त चारों अपहृत युवक को सकुशल बरामद कर लिया. वहीं अपहरणकर्ता अपराधकर्मी पुलिस के आने की भनक मिलते ही अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए. 

पुलिस बगीचा से अपहरणकर्ताओं का एक होंडा शाइन बाइक व 4 मोबाइल फोन जब्त कर लिया. कुमारखंड थाने में दर्ज थाना कांड संख्या- 299 में अपहृत युवक दीपक मोगिया के पिता उत्तर प्रदेश राज्य के ललितपुर जिले के बाढ़़ थाना स्थित जरवली निवासी बुद्धू आदिवासी ने आरोप लगाते हुए बताया कि मेरे पुत्र दीपक मोगिया के साथ माहिल मोंगिया, उजाला मोंगिया, पुष्पेंद्र कुमार सभी एक साथ गांव-गांव घूमकर चूड़ी बेचकर गुजर बसर करते हैं. मंगलवार को कुमारखंड थाना क्षेत्र के टिकुलिया स्थित स्टेट हाईवे पर पुलिया के समीप रोड के किनारे ऑटो पकड़ने के लिए खड़ा था. दो मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्ति आया और पूछा कहां जाना है. मुरलीगंज तक लिफ्ट देने का प्रलोभन देकर उक्त चारों युवक को बाइक पर बैठा लिया. केवटगमा पंहुचने पर दक्षिण दिशा की ओर जाने के बजाय पश्चिम के रास्ते ले गए. बेलारी ओपी क्षेत्र के गंगारही गांव स्थित शैलेंद्र महतो के घर में चारों अपहृत युवक को घर में बंद कर मारपीट कर 10 हजार रूपया ले लिया. करीब 20 हजार रुपये मूल्य का चूड़ी भी ले लिया. इसके पश्चात अपहरण कर्ता व बेलारी ओपी क्षेत्र के गंगारही गांव के निवासी गुड्डू महतो 4 - 5 अज्ञात साथियों के साथ गंगारही गांव स्थित एक बगीचा में चारों युवकों को ले जाकर मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने लगा. गुड्डू कुमार महतो ने अपने मोबाइल से मेरे मोबाइल पर कॉल करके 40 हजार रूपया बतौर रंगदारी की मांग कर चारों युवक को मुक्त करने की बात कह रहे थे. घटना की सूचना कुमारखंड थानाध्यक्ष को दिया. 

थानाध्यक्ष श्रीकांत शर्मा ने बताया कि वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर कुमारखंड थाना, मुरलीगंज थाना और बेलारी ओपी के पुलिस पदाधिकारी व फोर्स के संयुक्त टीम का गठन कर मोबाइल लोकेशन के आधार पर गंगारही गांव स्थित बगीचा में छापेमारी कर चारों युवक को सकुशल बरामद कर लिया गया. पुलिस के पंहुचने की भनक मिलते ही अंधेरे का फायदा उठाकर अपराध कर्मी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए. बगीचे से अपराधकर्मी का एक बाइक व 4 मोबाइल फोन जब्त किया गया है. अपहृत युवक दीपक मोगिया के पिता बुधु मोगिया के आवेदन के आलोक में अपहरणकर्ता व बेलारी ओपी क्षेत्र के गंगारही निवासी गुड्डू महतो व इनके पिता शैलेन्द्र महतो व 4- 5 अज्ञात अपराकर्मी के विरुद्ध थाने में केस दर्ज कर लिया गया है. नामजद अभियुक्त शैलेन्द्र महतो को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

(रिपोर्ट: मना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

अपहृत चार चूड़ी व्यवसायी को पुलिस ने किया सकुशल बरामद अपहृत चार चूड़ी व्यवसायी को पुलिस ने किया सकुशल बरामद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 20, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.