विद्यालय के 41 बच्चों में वायरल कंजेक्टिवाइटिस के लक्षण, मेडिकल टीम ने किया उपचार

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रामपुर पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय में आंखों के संक्रमण से 41 बच्चे संक्रमित पाए गए. जिसकी सूचना तत्काल प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रामगुलाम गुप्ता ने मुरलीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को दी. मामले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक मो. शहाबुद्दीन ने बताया कि प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी की सूचना के उपरांत वह मेडिकल टीम आप्थाल्मिक असिस्टेंट डॉ अनंत सिंह के साथ मेडिकल टीम ने 41 संक्रमित बच्चों को आंखों की दवाइयां दी. 

मामले में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रामगुलाम गुप्ता ने बताया कि पदाधिकारी ने बताया कि गांवों में घर-घर आंखों का संक्रमण फैला है, उन इलाकों के स्कूलों में छात्र संख्या बेहद कमी आई है. इधर, शहर के स्कूलों में भी आंखों के संक्रमण के चलते उपस्थिति घट गई है. अभिभावक अपने बच्चों को आंखों के संक्रमण से बचाने के लिए स्कूल नहीं भेज रहे हैं. दूसरी ओर कई स्कूल संचालकों ने अभिभावकों को मैसेज भेजना शुरू कर दिया है कि उनका बच्चा वायरल कंजेक्टिवाइटिस के लक्षण का शिकार है.

विद्यालय के 41 बच्चों में वायरल कंजेक्टिवाइटिस के लक्षण, मेडिकल टीम ने किया उपचार विद्यालय के 41 बच्चों में वायरल कंजेक्टिवाइटिस के लक्षण, मेडिकल टीम ने किया उपचार  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 31, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.