बीएड विभाग के विभागाध्यक्ष पर लगे आरोपों को छात्रों ने वीसी से मिलकर बताया बेबुनियाद

आज दिनांक- 21.07.2023 को आर एम कॉलेज सहरसा में संचालित बीएड विभाग के दर्जनों छात्र एवं छात्राओं ने कुलपति से मुलाकात कर विभागाध्यक्ष डॉ प्रतिष्ठा कुमारी पर लगे आरोप को निराधार और बेबुनियाद बताया. कुलपति से वार्ता में छात्र-छात्राओं ने कहा कि विभागाध्यक्ष डॉ प्रतिष्ठा कुमारी पर कुछ तथाकथित छात्र नेताओं के बीएड नामांकन में धांधली का आरोप लगाया जाना हास्यास्पद और बेबुनियाद है और इस आरोप के आलोक में विभागाध्यक्ष को  माननीय कुलसचिव द्वारा बगैर किसी ठोस सबूत के प्रशासनिक दायित्व से मुक्त करने से हम छात्रगण काफी आहत और हताश हैं. 

छात्रों ने कहा कि जिस तथाकथित छात्र नेता के आवेदन पर आर एम कॉलेज के बीएड विभाग के विभागाध्यक्ष को प्रशासनिक पद से हटाया गया है वो सच्चाई से परे और राजनीतिक कुचक्र मात्र है. चूँकि अखबार में उस आवेदन में अंकित जिन छात्र नेता का नाम पढ़ा हूं उस नाम से हमलोग अनभिज्ञ हैं. यह स्वघोषित छात्रनेता द्वारा कुत्सित मानसिकता और व्यक्तिगत स्वार्थ और हित से ग्रसित होकर लगाया गया आरोप है. आगे छात्रों ने कहा कि बीएड नामांकन हेतु नामांकन कमिटी जिम्मेवार होते हैं न की सिर्फ विभागाध्यक्ष. आर एम कॉलेज सहरसा में संपन्न नामांकन नियमानुकुल संपन्न हुआ है. जिसका उदाहरण हम नामांकित छात्र के अलावे कौन हो सकता है.  

मौके पर बीएड छात्र जनक कुमार, संगम कुमारी, सोनू कुमार, मधुरेंद्र कुमार, रोहन कुमार, भावना कुमारी, विशाल कुमार, बबली कुमारी, संजीव कुमार, मुनचुन कुमारी, आकांक्षा कुमारी, राजू कुमार, राजू शर्मा, ज्योतिलता कुमारी, ममता कुमारी आदि उपस्थित थे.

बीएड विभाग के विभागाध्यक्ष पर लगे आरोपों को छात्रों ने वीसी से मिलकर बताया बेबुनियाद बीएड विभाग के विभागाध्यक्ष पर लगे आरोपों को छात्रों ने वीसी से मिलकर बताया बेबुनियाद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 21, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.