के पी कॉलेज के पूर्व सचिव एवं BNMU के आजीवन अभिषद सदस्य अभय बाबू के निधन पर शोक की लहर

के पी महाविद्यालय के संस्थापक एवं संविधान सभा प्रारूप समिति के सदस्य स्वर्गीय कमलेश्वरी प्रसाद यादव के सुपुत्र अभय कुमार का लंबी बीमारी के बाद आज शाम 6:00 बजे 88 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. उनके निधन की खबर के बाद उनके जान्ने वालों में शोक की लहर फ़ैल गई.

 गौरतलब हो कि के पी महाविद्यालय अंगीभूत होने से पहले महाविद्यालय के सचिव पद पर बने रहे. उनका जन्म तत्कालीन मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत चतरा गांव में 1935 में हुआ था। उनके बड़े पुत्र आनंद कुमार ने बताया कि उनकी शिक्षा मिलर स्कूल पटना से सीनियर सेकेंडरी TNB भागलपुर से तथा आगे की पढ़ाई मद्रास कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से हुई पर इंजीनियरिंग की पढ़ाई अधूरी रह गई। बीएन मंडल विश्वविद्यालय के आजीवन अभिषद सदस्य पद पर बने रहे.

उनके देहावसान पर के पी महाविद्यालय रिटायर्ड इतिहास विभाग के प्रो नगेंद्र प्रसाद यादव, अर्थशास्त्र विभाग के प्राध्यापक प्रो त्रिवेणी प्रसाद, अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष पूर्व और विश्वविद्यालय के पूर्व प्रॉक्टर प्रो डॉ. डी एन राम, बीएन मंडल विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति एवं कृषि महाविद्यालय के जंतु विज्ञान विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष प्रो डॉ आनंद कुमार, हिंदी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो हरिप्रसाद यादव ने गहरी संवेदना व्यक्त की. सभी पूर्व विभागाध्यक्ष ने संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि वे काफी मिलनसार. कार्यकुशल व शानदार शख्सियत के व्यक्ति थे.

के पी कॉलेज के पूर्व सचिव एवं BNMU के आजीवन अभिषद सदस्य अभय बाबू के निधन पर शोक की लहर के पी कॉलेज के पूर्व सचिव एवं BNMU के आजीवन अभिषद सदस्य अभय बाबू के निधन पर शोक की लहर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 27, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.