प्रांगण रसोई में श्रमदान करने वालों की बढ़ने लगी भीड़, श्रद्धा के साथ जुड़कर सेवा कर रहे लोग

मधेपुरा में सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यों में सक्रिय भागीदारी निभाने वाली संस्था प्रांगण रंगमंच की नई पहल प्रांगण रसोई से गणमान्य लोगों के जुड़ने की संख्या बढ़ने लगी है। प्रांगण रंगमंच की अनुषांगिक संस्था प्रांगण रसोई द्वारा शनिवार को शहर की बड़ी दुर्गा मंदिर के बाहर लोगों को भोजन कराया गया। 

मंदिर परिसर में प्रसाद के रूप में खिचड़ी, चोखा, अचार, पापड़ के साथ आम का वितरण किया गया। इस शनिवार को खाना में आर्थिक सहयोग वरिष्ठ पत्रकार सह संस्था के मुख्य संरक्षक प्रो. प्रदीप कुमार झा ने वहन किया जबकि आम का वितरण हनी ब्यूटी पार्लर की डायरेक्टर सह समाजसेविका उर्मिला अग्रवाल द्वारा किया गया। 

उर्मिला अग्रवाल ने कहा कि प्रांगण रसोई ने शहर में अनूठी पहल शुरू की है। यह अभियान सामाजिक समरसता और आपसी भाई चारे को बढ़ाने का बेहतरीन अभियान है। उन्होंने संस्था के सदस्यों के कार्यों की सराहना की। डॉ. अरुण कुमार, सुधीर भगत और संजय जायसवाल ने कहा कि प्रांगण रंगमंच का ध्येय समाज को एक सूत्र में बांधकर युवाओं में नेतृत्व क्षमता बढ़ाने की है। सामाजिक कार्यकर्ता रीता राय ने कहा कि प्रांगण रंगमंच के बैनर तले विभिन्न क्षेत्रों में काम किया जा रहा है। प्रांगण रसोई में हर वर्ग की महिलाएं श्रमदान करने को आगे आ रही है। 

संस्था के अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार परमार ने बताया कि एक जुलाई को लोकप्रिय गायक अर्जुन रॉकी और आरती आर्या के सौजन्य से भंडारा का आयोजन किया जाएगा। जबकि फल का वितरण उर्मिला अग्रवाल द्वारा किया जाएगा। संस्था के संस्थापक सदस्य दिलखुश कुमार और सचिव अमित आनन्द ने कहा कि यह रसोई आमजनों के किये गये सहयोग से संचालित हो रही है। उन्होंने प्रांगण रसोई में सहयोग करने वालों के प्रति आभार व्यक्त किया। 

मौके पर स्वास्थ्य विभाग के डीपीएम प्रिंस कुमार, रिंकू सिंह, सरोज कुमार, अमितेश सोनू, मुकुल वर्मा, श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के सागर यादव, दिलखुश कुमार, बबलू, मुन्ना कुमार, सोनू अहीर, अभिषेक सोनी, मुरारी, अक्षय केसरी, विक्की विनायक, शिवानी, सुनैना, रंजित कुमार, पप्पू कुमार, धीरज सहित अन्य मौजूद थे।

प्रांगण रसोई में श्रमदान करने वालों की बढ़ने लगी भीड़, श्रद्धा के साथ जुड़कर सेवा कर रहे लोग प्रांगण रसोई में श्रमदान करने वालों की बढ़ने लगी भीड़, श्रद्धा के साथ जुड़कर सेवा कर रहे लोग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 24, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.