बकरीद को लेकर मुरलीगंज थाने में शांति समिति की बैठक आयोजित

मुरलीगंज थाना परिसर में बकरीद को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. एसडीओ धीरज कुमार एवं एसडीपीओ अजय नारायण यादव के संयुक्त नेतृत्व में आयोजित की गई बैठक में मुरलीगंज अंचलाधिकारी मुकेश कुमार सिंह राजस्व पदाधिकारी विजय प्रताप सिंह मुरलीगंज थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल मौजूद थे.

बैठक में प्रखंड क्षेत्र के जनप्रतिनिधि व गणमान्य लोग शामिल हुए. जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य लोगों से बकरीद पर्व को शांतिपूर्ण और भाईचारे के माहौल में मनाने की अपील की. इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी मधेपुरा ने कहा कि थाना क्षेत्र के सभी संवेदनशील जगहों पर बकरीद पर्व को लेकर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात की जाएगी. पूरे क्षेत्र में पुलिस गश्ती भी जारी रहेगी. असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखी जायेगी. ऐसे में कही

भी कोई अफवाह फैले तो इसकी सूचना तुरंत प्रशासन को दें.

बैठक में एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने पर्व में सौहार्द्र बनाए रखने पर चर्चा की. एसडीपीओ ने इस दौरान विशेष एहतियात बरतने की बात कही. वहीं उन्होंने कहा कि बकरीद में कुर्बानी पर्दे की चीज होती है और इसे पर्दे के साथ ही करें. कुर्बानी को तीन भागों में बांटा जाता है. ख्याल रखें कि वेस्टेज को सावधानी से हटाए. 

बकरीद के दौरान जिस बकरे की कुर्बानी दी जाती है, उसे तीन भागों में बांटा जाता है. जो सिर्फ परिवार के साथ ही नहीं बल्कि दूसरों के साथ भी बांटा जाता है. बता दें कि पहला हिस्सा परिवार के लिए, दूसरा हिस्सा अपने किसी करीबी के लिए और आखिरी हिस्सा किसी गरीब या फिर जरूरतमंद को दिया जाता है. यह त्यौहार दीन और नेकी की राह में कुर्बानी देने के जज्बे को दिलों में जिंदा रखता है.

मौके पर उदय चौधरी, कालेन्द्र यादव, प्रशांत कुमार, पवन चौधरी, दयानंद शर्मा, सुनील मंडल, रूद्र नारायण यादव, सुशील कुमार यादव, सूर्य प्रकाश, अनिल कुमार, अशोक मेहता, मनोज कुमार, श्याम कुमार, मोहम्मद जब्बार, राजीव जयसवाल, सूरज जयसवाल, गजेंद्र पासवान, बेचू सिंह, रंजीत कुमार, मोहम्मद आलम, मोहम्मद अफरोज, अहमद आदि मौजूद थे.

बकरीद को लेकर मुरलीगंज थाने में शांति समिति की बैठक आयोजित बकरीद को लेकर मुरलीगंज थाने में शांति समिति की बैठक आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 26, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.