के पी महाविद्यालय में इग्नू की सत्रांत परीक्षा करवाई जा रही कदाचार मुक्त माहौल संपन्न में

मुरलीगंज के के पी महाविद्यालय इग्नू अध्ययन केंद्र कोड 86005 में चल रही, 1 जून 2023 से 7 जुलाई सत्रांत परीक्षा आयोजित की जा रही है. 

स्नातक प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्नातकोत्तर प्रथम द्वितीय तृतीय बी एड डिप्लोमा कोर्स की परीक्षा आयोजित की जा रहीं है। इग्नू के केंद्र समन्वयक प्रोफ़ेसर महेंद्र मंडल ने बताया कि यहां आयोजित परीक्षा में प्रथम पाली में 9 परीक्षार्थी को परीक्षा में सम्मिलित होना था जिसमें से 5 परीक्षार्थी सम्मिलित परीक्षार्थी हुए 4 अनुपस्थित पाए गए द्वितीय पाली में 175 परीक्षार्थियों की परीक्षा में 149 उपस्थित हुए जिसमें 26 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाए गए.

इग्नू केंद्र के समन्वयक प्रो महेंद्र मंडल ने कहा कि यह सत्रांत परीक्षा 7 जुलाई तक चलेगी। इस परीक्षा में विभिन्न पाठ्यक्रमों के करीब 3923 परीक्षार्थी हिस्सा लेंगे। वहीं समन्वयक ने बताया कि छात्र छात्राओं को प्रवेश पत्र हॉल टिकट के अलावे किसी भी चीज को परीक्षा कक्ष में ले जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है मोबाइल, पर्स ,बैग, परीक्षा भवन से बाहर रखवाये जा रहे हैं. 

परीक्षा को कदाचार मुक्त बनाने के लिए उत्तर पुस्तिका, सप्लीमेंट्री कॉपी के रखरखाव, प्रश्नपत्र के रखरखाव, प्रश्नपत्र पैकेट खोलने एवं उन्हें भेजने से संबंधित सभी बिंदुओं की निगरानी की जा रही है

इसके अलावा परीक्षा में विधि-व्यवस्था बनाए रखने के परीक्षा भवन में सी सी टी वी कैमरे से भी निगरानी की जा रही है. समन्वयक प्रो महेंद्र मंडल ने बताया ने बताया कि इग्नू में आयोजित होनवाली परीक्षा को पूर्व की ही भांति पूर्णता कदाचारमुक्त आयोजित किया जा रहा है। परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर केंद्र के प्रथम पाली में डॉ रविंद्र कुमार ,डॉ विजय पटेल, डॉ संजय कुमार डॉ अली अहमद मंसूरी राजेश कुमार नमिता कुमारी सुनील कुमार नीरज कुमार सिंटू कुमार एमडी जहांगीर कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन में दर्जनों कर्मी लगे हुए थे.

के पी महाविद्यालय में इग्नू की सत्रांत परीक्षा करवाई जा रही कदाचार मुक्त माहौल संपन्न में के पी महाविद्यालय में इग्नू की सत्रांत परीक्षा करवाई जा रही कदाचार मुक्त माहौल संपन्न में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 03, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.