भयानक आँधी ने मचाई तबाही, दो महिला की मौत, कई घायल, घर और फसल उजड़े

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में रविवार की देर रात आए आंधी तूफ़ान के साथ बारिश में घर गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई। जबकि एक बच्ची सहित 3 लोग घायल हैं। जिनका इलाज जेएनकेटी मेडिकल कालेज और सीएचसी में चल रहा है। जानकारी  के अनुसार रात आई आंधी से  घर और पेड़ पौधे के साथ साथ फसलों को भारी क्षति पहुंची। आंधी में बड़े बड़े-पेड़ गिर कर धराशाई हो गया। बाजार  में एनएच 106 हाथी गेट के पास कदंब का पेड़ सड़क पर जा गिरा। वहीं महावीर चौक पर मंदिर के पास वट का पेड़ मंदिर पर जा गिरा। हालांकि कोई गंभीर नुकसान नही हुआ है। थाना परिसर में भी 2 पेड़ जमीन पर गिर गए हैं। पेड़ और बिजली खंभे गिरने जगह जगह बिजली के तार टूटने से बिजली आपूर्ति भी रात से ही प्रभावित हो गई है।  

फसल को हुआ जबरदस्त नुकसान

सिंहेश्वर में रविवार की रात गरज के साथ आंधी बारिश से मक्का, मूंग और आम-लीची को भारी नुकसान हुआ है। तेज हवा और बारिश से आम और लीची के साथ कई फलदार पेड़ के फल टूट कर गिरने से किसानों को भारी क्षति पहुँची है। पूरे प्रखंड में लगभग 1 हजार से अधिक घर उजड़ गए । जिसमें लालपुर सरोपटटी के वार्ड नंबर 11, 13, में तथा लरहा में भी एक व्याक्ति के सर में चोट लगी है। 

दो महिला की मौत, दो घायल

सिंहेश्वर प्रखंड के पटोरी वार्ड नंबर 5 निवासी सुरेन्द्र मुसहर की पत्नी उमदा देवी, 45 वर्ष, की घर गिरने से उसमें दब कर मौत हो गई। वही जजहट सबैला पंचायत के मजरहट वार्ड नंबर 14 निवासी कुलदीप मंडल की पत्नी अरहूलिया देवी, 60 वर्ष, की मौत आंधी में चदरा उड़ने के बाद दीवार की  ईट गिरने से हो गई। वहीँ उनकी नातिन कुमारखंड प्रखंड क्षेत्र के हीरापट्टी वार्ड 14 निवासी प्रमोद मंडल की तीन वर्षीया पुत्री निशा कुमारी गंभीर रूप से घायल हो गई है। वह भी भी वाहें सोई हुई थी, जिसका इलाज जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। उधर रूपौली पंचायत के पप्पू यादव का पैर चदरा से कट गया तो लरहा के एक व्यक्ति का सर फट गया। जिनका इलाज सीएचसी सिंहेश्वर में किया गया। इस बावत सीओ आदर्श गौतम ने बताया कि सीआई से क्षति का आंकलन कराया जा रहा है।

भयानक आँधी ने मचाई तबाही, दो महिला की मौत, कई घायल, घर और फसल उजड़े भयानक आँधी ने मचाई तबाही, दो महिला की मौत, कई घायल, घर और फसल उजड़े Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 15, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.