कुमारखंड में ईद हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न

मधेपुरा जिले के कुमारखंड में शनिवार को ईद उल फितर का पर्व हर्षोल्लास के वातावरण में मनाया गया. अकीदतमंदों ने अहले सुबह छह बजे से ही हर्षोल्लास के साथ काफी तायदाद में मस्जिदों व ईदगाह में पहुंचकर ईद की विशेष नमाज अदा की. सुबह से ही मुस्लिम समुदाय के बडे-बुजुर्ग और बच्चे सभी नए-नए कपड़े पहनकर और इत्र लगाकर तैयार हो रहे थे. काफी संख्या में मस्जिदों व ईदगाह में पहुंच रहे थे. जहां इमाम के द्वारा ईद की विशेष नमाज अदा कराने से पहले तकरीर के माध्यम से लोगों को सच्चाई के रास्ते पर चलने और आपसी भाईचारे के साथ रहने का आह्वान किया गया. इसके बाद लोगों ने सेवइयां खाकर ईद का जश्न मनाया. 

ईद पर्व के दौरान प्रखंड मुख्यालय स्थित जामा मस्जिद सिहपुर समेत रामनगर बाजार, पोखरिया टोला, टिकुलिया बिशनपुर, भतनी बाजार, परमानंदपुर, पुरैनी, बेलार, इसराइन कला, रहटा, रानीपट्टी सुखासन, इसराइन बेला के घौडदोल, लक्ष्मीपुर चंडीस्थान, बैसाढ, यदुआपट्टी, लक्ष्मीपुर भगवती, चैनपुर, मंगरवाड़ा के ललकुड़िया, रहमतगंज, रहटा टोला आदि स्थानों पर स्थित मस्जिदों व ईदगाह में सुबह छह बजे से ही अकीदतमंदो ने ईद की विशेष नमाज अदा की. ईद की विशेष नमाज अदा करने के बाद लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई दी. 

ईद के मौके पर कुमारखंड, श्रीनगर, बेलारी और भतनी थाना क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन चौकस नजर आ रहे थे. मौके पर बीडीओ पंकज कुमार, सीओ शशिकुमार समेत प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी समेत थानाध्यक्ष कुमारखंड श्रीकांत शर्मा, श्रीनगर थानाध्यक्ष धनेश्वरमंडल मंडल, बेलारी ओपी प्रभारी दीपकचंद्र दास और भतनी ओपी प्रभारी अरविंद कुमार मिश्रा सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी  सशस्त्र पुलिस बल के जवान, दफादार और सभी चौकीदार पूरी तरह से मुस्तैद थे.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

कुमारखंड में ईद हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न कुमारखंड में ईद हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 22, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.