प्रथम स्वंत्रता संग्राम के महानायक बाबू वीर कुंवर सिंह की मनाई गई जयंती

मधेपुरा में आज देश के प्रथम स्वंत्रता संग्राम के महानायक सह गुरिल्ला युद्ध के महा योद्धा बाबू वीर कुंवर सिंह के विजयी उत्सव के मौके पर मनाई गई भव्य जयंती. 

बाबू वीर कुंवर सिंह विचार मंच के तत्वावधान में सदर प्रखंड मुख्यालय में स्थानीय बाबू वीर कुंवर सिंह विचार मंच के कार्यकर्ताओं ने उनके तैलीय चित्र पर पुष्प अर्पित कर विजयी उत्सव को जयंती के रूप में मनाया. बताया जा रहा है कि देश के प्रथम स्वंत्रता संग्राम के महानायक बाबू वीर कुंवर सिंह ने अकेले 80 वर्ष के उम्र में अंग्रेजों को नाक में दम कर दिया था. इन्हें गुरिल्ला युद्ध में महारथ हासिल था और वे हिंदू मुस्लिम एकता के प्रतीक भी थे. सभी को एक समान रूप में देखते थे. 

वहीं इस दौरान बाबू वीर कुंवर सिंह विचार मंच के संरक्षक प्रमोद प्रभाकर ने बताया कि आज बाबू वीर कुंवर सिंह विचार मंच के तत्वाव्धान में विजयी उत्सव के रूप में जयंती मनाई गई. इस दौरान मंच के कार्यकर्ताओं ने उनके तैलीय चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया. उन्होंने बताया कि बाबू वीर कुंवर सिंह युद्ध में कभी हारते नहीं थे. उनको गुरिल्ला युद्ध में महारथ हासिल था.

इस कार्यक्रम के मौके पर वीर कुंवर सिंह विचार मंच के अध्यक्ष आलोक कुमार, संरक्षक प्रमोद प्रभाकर, युवा नेता राहुल कुमार, छात्र नेता निशांत यादव, रंजीत कुमार सिंह गुड्डू, एमडी वशीउद्दीन, अधिवक्ता धर्मेंद्र कुमार राम, मंच के महासचिव बिरेंद्र नारायण सिंह, अन्नपूर्णा रेस्टुरेंट के प्रोपराइटर धर्मेंद्र कुमार सिंह, रमेश शर्मा आदि कार्यकर्ता मौजूद थे.

प्रथम स्वंत्रता संग्राम के महानायक बाबू वीर कुंवर सिंह की मनाई गई जयंती प्रथम स्वंत्रता संग्राम के महानायक बाबू वीर कुंवर सिंह की मनाई गई जयंती Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 23, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.