विभिन्न मांगों को लेकर सिविल सोसाइटी का एक शिष्टमंडल मिला जिलाधिकारी से

मधेपुरा शहर में 21 अप्रैल को सिविल सोसाइटी का एक शिष्टमंडल जिलाधिकारी विजय प्रकाश मीणा से मिला. 

जिलाधिकारी से मिलकर शिष्टमंडल ने शहर के जाम व अतिक्रमण की समस्या से निजात दिलाये जाने की माँग की. सिविल सोसाइटी द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में जाम के कारणों को भी बताया गया. वहीं शहर के मुख्य मार्ग मे डिवाईडर बनाये जाने की भी मांग की गयी. शहर में दिन के समय बड़े वाहनो की नो एंट्री का कड़ाई से पालन किये जाने की मांग भी जिलाधिकारी से की गयी. 

शिष्टमंडल में सिविल सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ एस.एन. यादव, संयोजक मनीष सर्राफ एवं उपाध्यक्ष डॉ जवाहर पासवान शामिल रहे. डीएम ने शिष्टमंडल से सारी जानकारी ली और शिष्टमंडल को आश्वस्त किया कि ज्ञापन द्वारा सौंपे गए मांग पर जल्द कार्रवाई की जायेगी. 

ज्ञापन में दी गयी मांगे:

(1)बाजार में जगह-जगह अतिक्रमण के कारण सड़क संकरी हो गयी है. जिस वजह से जाम की समस्या बनी रहती है. खासकर पूर्वी व पश्चिमी बायपास, मेन रोड, कॉलेज चौक, भिरखी ढाला के आसपास एवं डाकबंगला रोड में काफी अतिक्रमण है. इसे सख्ती से हटाए जाने की आवश्यकता है.

(2)कॉलेज चौक से पश्चिमी बायपास जाने वाली सड़क के पास लगे पेड़ के कारण वहां की सड़क संकरी है. इसीलिए पेड़ को वहां से हटाया जाए, ताकि सड़क की चौड़ाई बढ़ सकें.

(3)शहर में प्रमुख मार्गों यथा कॉलेज चौक, कर्पूरी चौक एवं बाजार के मुख्य मार्ग में सड़क के बीच डिवाईडर बने, ताकि वाहन अपने लेन में ही चले. पूर्व में कॉलेज चौक के पास यह व्यवस्था थी.

(4)कॉलेज चौक से लेकर कर्पूरी चौक तक बाजार के मुख्य मार्ग में बड़े वाहनों के नो एंट्री का कड़ाई से पालन हो. यत्र तत्र पार्किंग पर रोक लगाते हुए बाजार क्षेत्र में वाहनों के लिए पार्किंग बनाई जाए.

(5)भिरखी रेलवे ढाला बंद रहने से अक्सर वहां जाम की भीषण समस्या बनी रहती है. वहां ट्रैफिक नियंत्रण के लिए पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जाए. वहीं ढाला उठाने व गिराने वाले कर्मचारी की शिथिलता भी कई बार देखी गयी है. इसीलिए अनुरोध होगा कि इसके लिये रेलवे के अधिकारियों से पत्राचार किया जाय.

वहीं इसके अलावे शहर में लगे सभी हाई मास्ट लाइट खराब पड़ा हुआ है. सरकारी निधि से करोड़ों की राशि खर्च हो जाने के बावजूद भी लाइट नहीं जल पा रही है. वहीं लाइट ठीक रहने की स्थिति में दिन में भी जलती रहती है.

विभिन्न मांगों को लेकर सिविल सोसाइटी का एक शिष्टमंडल मिला जिलाधिकारी से विभिन्न मांगों को लेकर सिविल सोसाइटी का एक शिष्टमंडल मिला जिलाधिकारी से Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 22, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.