चिकित्सक के विरुद्ध दर्ज मामला वापस नहीं लेने पर केमिस्ट ड्रग्स एसोसिएशन ने दी आंदोलन की चेतावनी

उदाकिशुनगंज (मधेपुरा)/ बिहारीगंज के प्रसिद्ध चिकित्सक डा. विनोद कुमार के खिलाफ दर्ज कराएं गए मामला को ड्रग एसोसिएशन के सदस्यों ने झूठा बताया है। सदस्यों ने मंगलवार को उदाकिशुनगंज के एसडीपीओ सतीश कुमार से मिलकर मांग पत्र सौंपा। जिसमें चिकित्सक के खिलाफ दर्ज मामले को वापस लेने की मांग की। 

सदस्यों ने कहा कि मामला में  न्यायोचित कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन किया जाएगा। हालांकि एसडीपीओ ने सदस्यों को उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। एसडीपीओ ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जाएगी। यदि चिकित्सक निर्दोष है तो न्याय मिलेगा। सदस्यों का कहना है कि डा. बिनोद जो एक सेवानिवृत चिकित्सक हैं वे लगभग 30 वर्षों से बिहारीगंज में अपना एक क्लीनिक चलाते है। जिससे  बिहारीगंज एवं आस-पास के लोग आपात स्थिति में काफी लाभान्वित होते हैं। इनके क्लीनीक में दिनांक 10 मार्च 2023 को दोपहर लगभग 2.30 बजे एक कुस्थन से मरीज आया। उस समय डा.विनोद क्लिनिक में मौजूद नहीं थे। दोपहर का खाना खाने अपने रूम में गए थे। क्लिनिक में उनका एक स्टाफ पवन कुमार मंडल मौजूद था। मरीज एवं उनका रिस्तेदार स्टाफ को रोगी को देखने के लिए बोला। स्टाफ बोला डाक्टर साहब को बुलाते हैं। इसी बात पर दर्जनों की संख्या में आये लोग उग्र हो गए और समूह बनाकर स्टाफ के साथ मारपीट करने लगे जो हैल्थकेयर सर्विस पर्सनल एण्ड क्लिनीकल एस्टेबलिस्मेंट एक्ट 2019 के अनुसार एक संज्ञेय अपराध है । 

घटना के बाद स्टाफ पवन कुमार मंडल द्वारा थानाध्यक्ष बिहारीगंज को एक आवेदन दिया गया। जिसे बिहारीगंज में  मामला दर्ज हुआ। घटना के दो दिन बाद मरीज के रिस्तेदार जमीला खातुन द्वारा दिनांक 12 मार्च 2023 को थानाध्यक्ष बिहारीगंज को एक आवेदन दिया गया। जिसे बिहारीगंज थानाध्यक्ष द्वारा किसी के प्रभाव में आकर बिना किसी जांच के फर्जी मुकदमा दर्ज कर दिया। जबकि  उक्त घटना को सदस्यों और अन्य लोगों ने ने क्लिनिक में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में देखा।  घटना के समय डा.  विनोद  स्थल पर मौजूद भी नहीं थे। ऐसे में एक प्रतिष्ठित चिकित्सक को झूठा मुकदमा में फंसाना गलत है। जिससे एक प्रतिष्ठित चिकित्सक की प्रतिष्ठा धूमिल हुई है । आपातकालीन मरीजों को चिकित्सकों द्वारा मार-पीट के भय से नहीं देखने पर सामान्य लोगों को असुविधा होगी।  अपराधिक एवं असामाजिक तत्वों का मनोबल बढेगा । इस घटना से  बिहारीगंज चिकित्सक, कैमिष्ट एण्ड ड्रगिष्ट एवं बिहारीगंज व्यवसाई काफी मर्माहत हैं ।

सदस्यों ने उक्त तथ्यों की जांच कर फर्जी मुकदमा वापस लेने की मांग की। वहीं दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का आग्रह किया ताकि घटना का पुनरावृति ना हो । सही दिशा में कार्रवाई नहीं होने पर चिकित्सक एवं कैमिष्ट बिहारीगंज व्यवसायी चरणबद्ध आंदोलन को बाध्य होंगें। मांग पत्र सौंपने वालों में डा. मिथिलेश कुमार, डा.समीर दास, डा. मनोज, डा. बिनोद, संजीव कुमार रोशन अध्यक्ष केमिस्ट एंड ड्रग्स एसोसिएशन ,दीपक कुमार सचिव केमिस्ट एंड ड्रग्सइस्ट एसोसिएशन, अनिल कुमार, प्रमोद चौधरी, बिजेंद्र कुमार, मुरारी अग्रवाल, अरुण जायसवाल, कुलकुल सिंह, अमित आनंद,  बिपिन कुमार, अमित जायसवाल, कैलाश जायसवाल, कसम कुमार, राजीव कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
चिकित्सक के विरुद्ध दर्ज मामला वापस नहीं लेने पर केमिस्ट ड्रग्स एसोसिएशन ने दी आंदोलन की चेतावनी चिकित्सक के विरुद्ध दर्ज मामला वापस नहीं लेने पर केमिस्ट ड्रग्स एसोसिएशन ने दी आंदोलन की चेतावनी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 14, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.