चौसा में दूसरे दिन भी हादसा: अनियंत्रित स्कॉर्पियो ने दादी-पोते को कुचला, दो की मौत कई घायल

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड में दूसरे दिन भी भीषण सड़क हादसा. चौसा थाना अंतर्गत SH 58 पर लौआलागान मोड़ के पास भीषण सड़क हादसे में दादी पोते की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई, वहीँ अन्य 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों का चौसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर उपचार के लिए हायर सेंटर रेफर, मृतका मधेपुरा जिला के आलमनगर थाना क्षेत्र के बजरहा निवासी बताये जा रहे हैं. 

बताया जा रहा है कि चौसा थाना क्षेत्र के लौआलगान पंचमुखी चौक के समीप आज  दोपहर में  एक अनियंत्रित तेज रफ़्तार स्कॉर्पियो उन्हें रौंदते हुए बड़े गड्ढे में जा गिरा। स्कॉर्पियो की ठोकर से जहां आलमनगर थाना क्षेत्र के दादी पोते की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. मृतका महिला अपने रिश्तेदार के यह शादी समारोह में शामिल होने आई थी और आज अपने घर जाने के लिए किसी सवारी गाड़ी का इंतजार कर रही थी कि इसी बीच अनियंत्रित स्कॉर्पियो ने उन्हें रौंद डाला जिससे उनकी मौत घटना स्थल पर ही हो गई। वहीँ एक मोटरसाइकिल सवार तथा चौक पर खड़े अन्य लोगों को भी ठोकर मारते हुए स्कॉर्पियो ने एक खड़ी ऑटो को भी जोरदार टक्कर मारी लेकिन ऑटो खाली थी नहीं तो और भी लोग घटना के शिकार हो जाते. 

हादसा इतना भंयकर था कि स्कार्पियो सड़क से 15 फीट दूर जाकर सड़क के बगल खाई में जाकर गिरी । उसमें ड्रावर अन्य लोग सवार थे। घायल में मोटरसाइकिल सवार समेत, छः गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे जिनको ग्रामीणों की मदद से अस्पताल ले जाया गया जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद  हालत नाजुक देखते हुए चिकित्सकों  ने सभी को भागलपुर रेफर कर दिया है। 

ज्यादातर व्यक्ति लौआलगान पूर्वी वार्ड 3 चलितर साह के बेटा की शादी में शामिल होकर विदाई होकर अपने अपने घर जाने की तैयारी में थे। चलितर साह की घर एसएच 58 के बगल में होने के कारण लोग उसके घर विदाई होकर ऑटो पकड़ने के लिए पंचमुखी चौक लौआलगान जा रहे थे. 

मृतका आलमनगर प्रखण्ड के पथरा टोल बजरहा निवासी प्रकाश गुप्ता की पत्नी गीता देवी (50), मृतका का पोता  प्रियांशु कुमार (10) जबकि इस घटना में लौआलगान के राजेश कुमार (30), कुमोद राय (30), पवन यादव (30), आलमनगर बजरहा की लक्ष्मी देवी (60), खगड़िया जिले के बेलदौर निवासी गुलशन गुप्ता के पुत्री स्वीटी कुमारी (13) एवं सहरसा जिले के सोहा शाहपुर निवासी रूबी देवी 35 गंभीर रूप जख्मी हो गए । 

सभी जख्मी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौसा में तैनात डॉक्टर राकेश कुमार ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर चिकित्सा के लिए हायर सेंटर मायागंज मेकिल कॉलेज भागलपुर रेफर कर दिया। शव को पोस्टमार्टम में भेजने के दौरान पुलिस से भी अक्रोशित लोग उलझ गए हालांकि मौके पर पहुंचे बीडीओ ब्रजेश कुमार दीपक, इंजिनियर दीपक कुमार, आकाश कुमार, मुखिया पप्पू शर्मा प्रेमचंद्र कुमार आदि ने अक्रोशित लोगों को समझा बुझा कर शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. लोगों का आरोप था कि पुलिस ने स्कॉर्पियो ड्राइवर को भगा दिया है।

चौसा में दूसरे दिन भी हादसा: अनियंत्रित स्कॉर्पियो ने दादी-पोते को कुचला, दो की मौत कई घायल चौसा में दूसरे दिन भी हादसा: अनियंत्रित स्कॉर्पियो ने दादी-पोते को कुचला, दो की मौत कई घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 14, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.