छात्र जीवन का परिश्रम आगे चलकर सफलता का द्वार खोलता है : डॉ जवाहर

रविवार को जयपालपट्टी चौक स्थित समिधा ग्रुप में सम्मान समारोह का आयोजन कर इसमें समिधा ग्रुप द्वारा विभिन्न विधाओं के सफल छात्रों को सम्मानित किया गया.

सम्मान समारोह की शुरुआत के.पी. कॉलेज मुरलीगंज के प्रधानाचार्य डॉ जवाहर पासवान, वरीय पत्रकार डॉ अमिताभ, मधेपुरा टाइम्स के राकेश सिंह, डीएसएम रजनीश कुमार, डॉ सुभाष पासवान आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे समिधा ग्रुप के संरक्षक बैंक के सेवानिवृत वरीय पदाधिकारी संतोष झा ने सभी अतिथियों को माला, डायरी, कलम के साथ सम्मानित किया. 

इस मौके पर उद्घाटनकर्ता प्रधानाचार्य डॉ जवाहर पासवान ने कहा कि छात्र जीवन का परिश्रम ही भविष्य में सफलता का द्वार खोलता है. इसे जितनी ईमानदारी और मेहनत से किया जाएगा वह आगे चलकर उतनी ही ऊंचाई पर ले जायेगा. अपने संबोधन में डॉ जवाहर पासवान ने कहा कि समिधा ग्रुप अपने स्थापना काल से हव्व छात्र, युवाओं को आगे ले जाने के लिए प्रेरित करता रहा है, जो इसे अलग पहचान देती है. वरीय पत्रकार डॉ अमिताभ ने इस मौके पर कहा कि छात्र युवा ही किसी समाज की बड़ी पूंजी होते हैं. वो जैसे और जिस रूप में होंगे समाज की परिभाषा भी वही होगी. वर्तमान पीढ़ी को मोबाइल के प्रकोप से बाहर निकल कर अध्यन में डूबना होगा और विभिन्न स्तर की प्रतियोगिताओं से जुड़ना होगा तभी सफलता मिलेगी. 

कौशल विकास योजना के डीएसएम रजनीश कुमार ने इस मौके पर बिहार सरकार के सात निश्चय योजना के अहम हिस्सा कौशल विकास योजना की जानकारी देते हुए इसका लाभ लेने की अपील की. उन्होंने कहा कि आज का दौर आईटी का है. इसके बिना जीवन एक पग भी बढ़ना संभव नहीं रहा. इसे समझने की जरूरत है. वहीं मधेपुरा टाइम्स के राकेश सिंह ने इस अवसर पर समिधा ग्रुप की सोच, संकल्प व उद्देश्य को इंगित करते हुए कहा कि छात्रों का झुकाव हमेशा साकारात्मक पहल व बदलाव की ओर होना चाहिए और जीवन में हमेशा प्रतियोगिताओं में भागीदारी देनी चाहिए. डॉ सुभाष पासवान ने अपने संबोधन में छात्रों को कहा कि लोगों में शिक्षा समाज को बदलने का सबसे बड़ा हथियार है. यह जितना संभव हो उतना इसे ग्रहण करे. 

सम्मान समारोह की अध्यक्षता करते हुए समिधा ग्रुप के संरक्षक संतोष झा ने कहा कि प्रतियोगिता खुद को आकलन और सुधार करने का अवसर देती है और निखार भी लाती है.

इस अवसर पर कोऑर्डिनेटर सबिता झा ने बताया कि समिधा ग्रुप द्वारा पंद्रह फरवरी और पांच मार्च को आयोजित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त रिया कुमारी, दूसरे स्थान पर निखिल और तीसरे स्थान पर रहे दीपांशु कुमार को प्रमाणपत्र व पुरस्कार राशि के साथ सम्मानित किया गया. वहीं सीएफए, केवाईपी, रक्तदान का प्रमाण पत्र भी क्रमशः मधुबाला, शिल्पी, प्रिंस, आलोक, शुभांगी, दीक्षा, ज्योति, अंशु, संतोष को वितरित किया गया. इस मौके पर एलएफ आकाश कुमार, संतोष कुमार, सोनू, अजहर, वैभव, रजिया, प्रिया, सहायक सौरभ, पुष्पराज सहित बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित थीं. कार्यक्रम का संचालन युवा उद्घोषक हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने किया.

छात्र जीवन का परिश्रम आगे चलकर सफलता का द्वार खोलता है : डॉ जवाहर छात्र जीवन का परिश्रम आगे चलकर सफलता का द्वार खोलता है : डॉ जवाहर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 19, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.