फर्जी अंकपत्र मामले में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

मधेपुरा का भूपेंद्र नारायण मंडल विश्विद्यालय आये दिन किसी न किसी विवादित मामले को लेकर छाया रहता है। बीएन मंडल विश्वविद्यालय में फर्जी तरीके से अंक पत्र जारी करने का एक नया मामला प्रकाश में आया है। जिसमे मनोविज्ञान विभाग की एक छात्रा जो सेकेंड सेमेस्टर में ही अपना डीएलसी ले लिया था उसका बीएनएमयू ने बिना परीक्षा पास किये ही फर्स्ट डिवीजन से अंकपत्र जारी कर दिया। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर लोग बीएनएमयू प्रशासन को टारगेट कर रहे हैं। 

हालांकि परीक्षा विभाग का कहना है जिस रोल नंबर का अंकपत्र वायरल हो रहा है वह टीएचआर में अंकित नहीं है। दूसरी ओर फर्जी अंकपत्र मामले में जांच और ऐसा करने वाले पर कार्रवाई की मांग को लेकर एबीवीपी छात्र संगठन और एनएसयूआई छात्र संगठन के कार्यकर्ता अपना विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं। इन छात्र संगठनों की मांग है कि वायरल फर्जी अंकपत्र  मामला सही या गलत है विश्वविद्यालय प्रशासन इसकी अविलंब जांच करें। उसके बाद जो भी लोग दोषी हैं उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि इस तरह के मामले उजागर होने से विश्विद्यालय की छवि धूमिल हो रही है। 

मामले को लेकर शनिवार को एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन किया। जिला अध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि पीजी मनोविज्ञान विभाग की एक छात्रा ने सेकंड सेमेस्टर में ही डीएलसी ले लिया था। बावजूद परीक्षा विभाग ने उसके नाम चतुर्थ सेमेस्टर का अंक पत्र जारी कर दिया। उन्होंने कहा कि इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की जाए और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि ऐसे मामले बीएनएमयू के छवि को धूमिल कर रही है । विश्वविद्यालय में  ऐसे मामले आने से बीएनएमयू के प्रमाण पत्रों को अन्य विश्वविद्यालयों और बहालियों में संदेह के निगाहों से देखा जायेगा ।

इस मामले को लेकर विश्विद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ गजेंद्र कुमार ने कहा कि यह मामला बिल्कुल गलत है। विवि के छवि को धूमिल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीएनएमयू के कुलपति से वे एक कमेटी बनाने का अनुरोध कर इस मामले में दोषी लोगों पर कार्रवाई करने को पत्राचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस फर्जी अंकपत्र को लोग वायरल कर रहे हैं वो बिल्कुल गलत है। टीएचआर में उस छात्रा का नाम ही नहीं है।

फर्जी अंकपत्र मामले में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन फर्जी अंकपत्र मामले में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 18, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.