SDO और SDPO ने होली एवं शबे बरात को लेकर की शांति समिति की बैठक आयोजित

मुरलीगंज थाना परिसर में आज शाम 4:00 बजे और अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजय नारायण यादव की संयुक्त अध्यक्षता में आगामी होली और शबे बारात के मद्देनजर प्रखंड स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित हुई.

वहीं बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल कुमार अंचलाधिकारी मुकेश कुमार सिंह राजस्व पदाधिकारी राजस्व पदाधिकारी विजय प्रताप सिंह मुरलीगंज थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल एवं मुरलीगंज नगर पंचायत के अध्यक्ष नगर पंचायत के सभी वार्ड पार्षद मौजूद थे.

बैठक को संबोधित करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार ने कहा कि डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. इस दौरान यदि कोई डीजे बजाई जाती है तो न केवल डीजे को जब्त कर लिया जाएगा बल्कि डीजे मालिक पर विधि सम्मत कार्रवाई भी की जाएगी. उन्होंने कहा कि पर्व के दौरान किसी अप्रिय घटना की आंशका होने पर इसकी जानकारी संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी के साथ-साथ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं थाने को भी सीधे दी जा सकती है. सूचना देने वाले की जानकारी गुप्त रखी जाएगी. उन्होंने बताया कि जिले के सभी संवेदनशील स्थानों को चिन्हित करते हुए पुलिस कर्मियों की तैनाती के आदेश दे दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि पर्व के दौरान पुलिस पेट्रोलिंग मुस्तैदी से की जाएगी ताकि उपद्रवियों पर नकेल कसी जा सके. 

उन्होंने कहा कि आजकल सोशल मीडिया का जमाना है और कई बार आप्रमाणिक खबरें भी प्रसारित होने लगती हैं. कई बार पुरानी तस्वीर अथवा वीडियो का इस्तेमाल कर सनसनी फैलाने की कोशिश की जाती है. जिला स्तरीय मीडिया सेल सक्रियता से ऐसे पोस्ट पर नजर बनाए हुए है. ऐसे में सभी को सचेत रहने की जरूरत है. उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि अफवाहों पर जरा भी ध्यान न दें. वहीं उन्होंने होली के अवसर पर मिलावटी मिठाई और मिलावटी रंग की बिक्री पर रोक लगाने के निर्देश दिए जा चुके हैं. 

बैठक को संबोधित करते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि किसी को भी सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जा सकती. पुलिस पूरी तरह मुस्तैद रहेगी. उन्होंने अपेक्षा जताई कि जिले के हर समुदाय के लोग सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली और शबे बारात को मनाएंगे. अश्लील अथवा विद्वेष फैलाने वाले गानों को बजाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. प्रखंड एवं नगर पंचायत क्षेत्र शांति समिति के सदस्यों को होली और शबे बारात की शुभकामनाएं दी और जिले में शांति व्यवस्था कायम रखने में सभी सदस्यों से पूर्ण सहयोग की अपेक्षा की. 

उक्त अवसर पर उपेंद्र आनंद, मनोज यादव, सुशील यादव, राजीव जायसवाल, शैलेंद्र कुमार, पवन चौधरी, सुजीत कुमार शास्त्री, शंकर कुमार रजक, नीतीश कुमार, नीरज कुमार, ओम प्रकाश भगत, गजेंद्र पासवान, राजीव कुमार, रोशन रंजन, श्यामानंद यादव, मोहम्मद रईस, दयानंद शर्मा, सुनील मंडल, उदय चौधरी, मो. जब्बार आदि मौजूद थे.

SDO और SDPO ने होली एवं शबे बरात को लेकर की शांति समिति की बैठक आयोजित SDO और SDPO ने होली एवं शबे बरात को लेकर की शांति समिति की बैठक आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 04, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.