पुत्री की हत्या के खिलाफ पिता ने प्राथमिकी दर्ज करने की लगाई गुहार

शनिवार देर रात मुरलीगंज प्रखंड के पोखराम परमानंदपुर गांव में राहिका टोला वार्ड नंबर 10 पवन शर्मा द्वारा अपनी पत्नी पूजा देवी की देर रात गले में रस्सी डालकर हत्या कर देने के मामले में पिता शिरोमणि दास उम्र 55 वर्ष घर बराही थाना सौर बाजार जिला सहरसा ने मुरलीगंज थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए गुहार लगाई। 

मामले में परिजनों ने आवेदन देने के उपरांत बताया कि हिंदू रीति रिवाज से 5 वर्ष पूर्व शादी हुई जिसमें उन लोगों द्वारा ₹2 लाख और एक मोटरसाइकिल की मांग की गई थी. जिसमें हमने सामर्थ्य के अनुसार कुछ रुपया एवं सामान दिए थे. शेष रुपए एवं मोटरसाइकिल बस जाने के कारण मेरी पुत्री पर बार-बार दबाव देकर मांग किया जा रहा था तथा कई कई दिनों तक घर में बंद रखते थे. फिर कुछ दिन पहले मेरी बेटी के ससुर सत्तो शर्मा उर्फ़ सतनारायण शर्मा पिता सोखी शर्मा, सास मीना देवी, पति पवन शर्मा, भैसूर सदानंद शर्मा, बड़ी गोतनी सुनीता देवी, देवर राहुल शर्मा, देवर की पत्नी वीरो देवी, ननंद हिना देवी, कल्पना देवी ,सभी के द्वारा दहेज का रुपया एवं मोटरसाइकिल नहीं दिए जाने के कारण मेरी बेटी को 12 मार्च को सुबह गले में रस्सी डालकर मार दिया गया और हम लोगों को कहा गया कि बिजली का करंट लगने से मृत्यु हुई है. जब हम लोग सब के पास पहुंचे तो जलाने का प्रयास किया जा रहा था लेकिन जब बेटी पूजा के गले को देखा गया तो उसके गले में रस्सी का निशान एवं मुंह से खून निकला हुआ पाया गया.

नामित लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने की गुहार लगाई. मुरलीगंज थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

पुत्री की हत्या के खिलाफ पिता ने प्राथमिकी दर्ज करने की लगाई गुहार पुत्री की हत्या के खिलाफ पिता ने प्राथमिकी दर्ज करने की लगाई गुहार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 13, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.