बड़ी दुर्घटना: हाईवा और टेंपू की आमने सामने की टक्कर में 5 लोगों की मौत

मधेपुरा जिला के चौसा थाना अंतर्गत घोषई गांव के पास स्टेट हाईवे 58 पर हाईवा और टेंपू की आमने सामने की टक्कर में गंगा स्नान को जा रहे 5 लोगों की मौत हो गई. जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए, जिनको बेहतर इलाज के लिए भागलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है. 

बताया जाता है कि सहरसा जिला बसनही थाना अंतर्गत भद्दी दुर्गापुर से सिद्धि प्राप्ति करने के लिए एक भगैत अपने दल के साथ गंगा स्नान को ट्रैक्टर और टेम्पू से भागलपुर के बरारी जा रहे थे कि चौसा थाना क्षेत्र अंतर्गत घोषई गांव के पास स्टेट हाइवे 58 पर टेम्पू विपरीत दिशा से आ रही हाईवा से आमने सामने की जोरदार टक्कर से टेम्पू पर सवार करीब एक दर्जन से अधिक लोगों में से चार की मौत घटना स्थल पर ही हो गई. एक की हॉस्पिटल ले जाने के क्रम में  रास्ते में मौत हो गई, वहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल थे, जिन को ग्रामीणों के मदद से चौसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहां नाजुक स्थिति को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। 

घटना सुबह लगभग 3 बजे की बताई जा रही है. टक्कर इतनी जोरदार थी कि ग्रामीणों की नींद टूट गई उतने में ट्रैक्टर भी पीछे से पहुंच गई. इस पर सवार लोगों देखा तो अपना ही लोग घटना शिकार हुए थे हाईवा तब तक फरार हो चुका था।ग्रामीणों की मदद की सभी घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य के केंद्र ले जाया गया तथा घटना की जानकारी पुलिस प्रशासन को दी गई. घटना स्थल पर पहुंचे प्रशासन को ग्रामीणों का विरोध का सामना करना पड़ा. 

मृतक सहरसा जिला के बसनहीं थाना अंतर्गत भद्दी दुर्गापुर निवासी बताए जा रहे हैं. मृतक में चार पुरुष राधे राम 70 वर्ष, राजा स्वर्णकार 25 वर्ष, धीरेंद्र मंडल 35 वर्ष, कैलाश मंडल 45 वर्ष,और एक महिला सुहाग देवी 70 वर्ष  शामिल है। वहीँ घायल में शत्रुघन मंडल 45 वर्ष, रमेश मंडल 35 वर्ष, रेणु देवी 30 वर्ष सभी लोग अपने गांव भद्दी दुर्गा से टेम्पू से सवार होकर गंगा स्नान के लिए भागलपुर जा रहे थे। घटना के बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. स्पीड ब्रेकर की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। 

जाम की जानकारी मिलते ही प्रशिक्षु बीडीओ अरविंद कुमार इंस्पेक्टर सुरेश सिंह, सीओ राकेश कुमार सिंह, राजस्व अधिकारी शशिकांत यादव, थानाध्यक्ष किशोर कुमार,सहित अनुमंडल क्षेत्र के पुरैनी, आलमनगर, बिहारीगंज, उदाकिशुनगंज थाना, फुलौत ओपी से भारी संख्या में पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर आक्रोशित लोगों से वार्ता की लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हुए. अंततः लगभग तीन घंटे कड़ी मशक्कत के बाद लोगों ने अधिकारियों के आश्वासन को माने और जाम को हटाया गया।

ग्रामीण अजय खुशबू, रितेश झा, रजनीश शर्मा, पिंटू यादव, बीरेंद्र यादव, अमित झा, विनीत यादव आदि ने कहा कि घोषई में सड़क दुर्घटना में मौत नही हो बावजूद हमलोग को सिर्फ आश्वासन मिला है. इसके अलावे कुछ नही मिला है. अक्रोशित लोगों का कहना है कि वरीय जनप्रतिनिधि सिर्फ आश्वासन देकर रहते हैं और जाते ही भूल जाते हैं. जिसका खामियाजा स्थानीय ग्रामीणों और राहगीरों को भुगतना पड़ता है। जिस के बाद ग्रामीणों ने खुद सड़क पर स्पीड ब्रेकर लगाने और खुद की सुरक्षा करने का निर्णय लिया. प्रशासन ने बिना कुछ कहे माहोल के गंभीरता को देखते हुए जाम को हटाया गया। मृतक को उचित मुआवजा देने की बात से लोग शांत हुए।

बड़ी दुर्घटना: हाईवा और टेंपू की आमने सामने की टक्कर में 5 लोगों की मौत बड़ी दुर्घटना: हाईवा और टेंपू की आमने सामने की टक्कर में 5 लोगों की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 13, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.