108 फीट का अदभुत कांवर लेकर हजारों श्रद्धालुओं ने किया बाबा का जलाभिषेक

महाशिवरात्रि के दूसरे दिन बाबा सिंहेश्वर नाथ के जलढरी के मौके पर जिले के तुनयाही सुखासन, चकला के हजारों की संख्या में श्रद्धालु 108 फीट का अदभुत कांवर लेकर बाबा का जलाभिषेक किया.  

108 फीट का अदभुत कांवर लेकर आने वाले सुखासन गांव के श्रद्धालु श्याम भगत, पूर्व मुखिया विजय महतो और दफादार आदि ने बताया कि तुनियाही सुखासन और चकला गांव के हम सभी गांव वासी मिलकर इस कांवर का निर्माण महीनों में पूरा कर लेते हैं. कांवर में लगने वाले खर्च भी गांव वाले के आपसी सहयोग से पूरा होता है. उन्होंने बताया कि गाजे बाजे के साथ शिवरात्रि से 3 दिन पूर्व 14 फरवरी को सुखासन से महादेवपुर घाट पहुंचे और 15 फरवरी की सुबह घाट पर जल भरकर जलढरी के मौके पर बाबा सिंहेश्वर का जलाभिषेक करते हैं. यह कांवर यात्रा कई वर्षो से चलता आ रहा है. इसमें हजारों की संख्या में महिला पुरुष बच्चे पैदल कांवर बम भी शामिल होते हैं. पैदल यात्रा के दौरान रास्ते में पड़ने वाले गांव के लोग भी हमें सहयोग करते रहते हैं. 

वहीं बाबा नगरी में कावड़ यात्रा पहुंचते ही उत्साह का माहौल कायम हो गया. कांवर यात्रा के साथ कांवर बम सहित अन्य श्रद्धालु डीजे की धुन पर झूमते दिखे. वहीं एक ओर तुलसीबाड़ी कांवर बम का जत्था 51 फीट के कांवर के साथ सैकड़ों श्रद्धालु के साथ महादेवपुर घाट से एक सौ किलोमीटर के पैदल यात्रा कर जलढरी के मौके पर बाबा का जलाभिषेक किया.

108 फीट का अदभुत कांवर लेकर हजारों श्रद्धालुओं ने किया बाबा का जलाभिषेक 108 फीट का अदभुत कांवर लेकर हजारों श्रद्धालुओं ने किया बाबा का जलाभिषेक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 19, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.