मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत जजहट सबैला में मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. 

दिन रात एक कर पदाधिकारी कार्य को अंतिम चरण में पहुंचाने के लिए मशक्कत कर रहे हैं. व्यवस्था में किसी तरह की कमी ना हो इसका खासा ख्याल रखा जा रहा है. डीएम और एसपी लगातार स्थल का निरीक्षण कर रहे हैं. 

बता दें कि मुख्यमंत्री के द्वारा चार जगहों पर कार्यक्रम तय है. इसमें अमृत सरोवर, कचरा अपशिष्ट केंद्र, पुस्तकालय, आंगनबाड़ी केंद्र, कॉलेज ऑडिटोरियम में संवाद कार्यक्रम होना है. जिन-जिन क्षेत्रों में यह कार्यक्रम है वहां विभिन्न विभाग के पदाधिकारी लगातार जमे हुए हैं. पूरे क्षेत्र को सुदृढ़ बनाने के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं. जिस सड़क होकर मुख्यमंत्री गुजरेंगे उस सड़क को पूरी तरह से दुरुस्त करने  का कार्य अंतिम चरण में है. हेलीपैड सहित सभी स्थानों पर बेरिकेटिंग का कार्य भी अंतिम चरण में है. सिंहेश्वर मधेपुरा मुख्य सड़क एनएच 106 को भी चकाचक किया जा रहा है. जिस सड़क पर कई काम ठंडे बस्ते में पड़े थे वह भी रातों-रात किया जा रहा है. अमृत सरोवर स्थान पर विभिन्न विभागों के द्वारा स्टॉल लगाने का कार्य किया गया है. सरोवर के चारों ओर पेभर ब्लॉक बिछाया जा चुका है. पुस्तकालय में पुस्तकालय से संबंधित आवश्यक सामग्री रखी गई है. जिन बिल्डिंगों में वर्षों से रंगाई पुताई नहीं हुई थी वह भी अब चकाचौंध और जीवंत हो चुकी है. 

विभिन्न स्थलों में जिले के दर्जनों विभाग के अधिकारी कैंप कर रहे हैं. एक पदाधिकारी जाते नहीं है कि दूसरा वहां पहुंचकर आवश्यक दिशा निर्देश देते नजर आते हैं. कार्यक्रम स्थल के आलावे आसपास के क्षेत्र को भी सजाया जा रहा है. सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक न हो इसके लिए प्रशासन के द्वारा खासा इंतजाम किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 08, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.