श्रीनगर थाने में एसपी ने प्रबुद्ध लोगों के साथ की शांति समिति की बैठक

मधेपुरा जिले के श्रीनगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर भगवती पंचायत के खुटहा रजैय स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय में एक संगठन की बैठक में विशेष समुदाय के बारे में धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने के लिए अभद्र टिप्पणी के मामले को लेकर गुरूवार को श्रीनगर थाना परिसर में दोनों समुदायों के प्रबुद्ध लोगों के साथ शांति समिति की बैठक आयोजित की गई । 

बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसपी राजेश कुमार ने उपस्थित दोनों समुदाय के गणमान्य लोगों से क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को हर तरह से सहयोग करने की अपील की। उन्होंने शांति समिति की बैठक के दौरान कहा कि इस प्रकार से किसी विशेष समुदाय के धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले अभद्र टिप्पणी करना कानूनन अपराध है। जिसको लेकर स्थानीय पुलिस उनके निर्देशन में घटना के तत्काल बाद ही समुचित कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी । मामले में आरोपी 4 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। इसके साथ ही अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी जारी है। उन्होंने कहा कि साक्ष्य के रूप में उपलब्ध वीडियो की जांच कर मामले में शामिल लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। जल्द ही उन सब की भी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। एसपी ने कहा कि इस प्रकार की घटना निंदनीय के साथ ही कानूनन अपराध भी है। इसीलिए आज दोनों समुदाय के प्रबुद्ध लोगों के साथ बैठक कर क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आम जनों से सहयोग की अपील की गई। ताकि पुलिस सही से अपना काम कर सकें। 

आज की बैठक में उपस्थित दोनों समुदाय के लोगों ने उन्हें आश्वस्त किया है कि पुलिस प्रशासन को हर प्रकार से सहयोग दिया जाएगा और क्षेत्र में शांति एवं सौहार्द का वातावरण बना रहेगा। मौके पर मौजूद क्षेत्रीय विधायक चंद्रहास चौपाल ने भी इस तरह की घटना का निंदा करते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन अपना कार्य कर रही है। हम सब लोगों का भी दायित्व है की उन्हें सहयोग दें। उन्होंने कहा कि महागठबंधन सरकार को बदनाम करने की नीयत से इस तरह की घटना को अंजाम देने की कोशिश की गई है। लेकिन पुलिस प्रशासन की सजगता एवं क्षेत्र के लोगों की आत्म संयम एवं धैर्य के कारण शांति व्यवस्था कायम है। 

मौके पर एसडीएम नीरज कुमार , बीडीओ पंकज कुमार,सीओ शशि कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर सुरेंद्र प्रसाद, थानाध्यक्ष धनेश्वर मंडल, एएसआई अब्बास हुसैन, एएसआई मनोरंजन सिंह, अजय कुमार सिंह, बबलू आलम, मुखिया प्रतिनिधि महताब आलम, अनमोल प्रसाद यादव, मुखिया खुर्शीद आलम, मुखिया रामअवतार ठाकुर, सरपंच चितरंजन सिंह , मुश्फिक आलम, मुन्ना अजीम, धन्ना सिंह, अशोक मेहता,  परवेज आलम, समाजसेवी मोहम्मद इलियास, मो सिराज आलम, मो सिराजुद्दीन, मो जहीम आलम, राजेश झा, मो  इमरान, मो  एहसान,  असलम बेग, ज्योति कुमारी, योगानंंद मंडल, उमेश कुमार, शंकर मंडल सहित  दोनों समुदाय के दर्जनों  प्रबुद्ध लोग मौजूद थे।

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

श्रीनगर थाने में एसपी ने प्रबुद्ध लोगों के साथ की शांति समिति की बैठक श्रीनगर थाने में एसपी ने प्रबुद्ध लोगों के साथ की शांति समिति की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 23, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.