‘‘क्षितिज टेक्नो मैनेजमेंट फेस्ट’’ में मधेपुरा के इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों का बेहतरीन प्रदर्शन

 बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय, मधेपुरा दिन-प्रतिदिन शिक्षा के क्षेत्र में लगातार नये आयाम रचता जा रहा है. दरअसल संस्थान के छात्रों द्वारा शुरू से ही राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, खड़गपुर द्वारा आयोजित कार्यक्रम ‘‘क्षितिज टेक्नो मैनेजमेंट फेस्ट’’ में अपनी तकनीकी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. छात्रों के इस बहुआयामी सफलता पर संस्थान में हर्ष का माहौल व्याप्त है. साथ ही प्राचार्य अरविन्द कुमार अमर ने सफल छात्रों को बधाईयाँ दीं.

गौरतलब है कि संस्थान के अंतिम वर्ष के पाँच छात्र कम्प्यूटर साइंस विभाग के विक्की रजक, रवि प्रभात मित्रा, सुधांशु रंजन तथा यांत्रिक अभियंत्रण विभाग के तुषार आनंद, मो. सुवान अली ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, खड़गपुर में आयोजित प्रतियोगिता ‘‘सैंक रोवर’’ में बालू, संकीर्ण तथा ऊबड़-खाबड़ सतह पर बिना किसी बाधा के तेजी से चलने वाले यान का प्रदर्शन किया. यह यान एक सेंसरयुक्त यान था, जो कि अपने रास्ते में आने वाले अवरोधों को पता करके सुगमता से अपनी दिशा बदल सकता था. 

कार्यक्रम में उपस्थित तकनीकी क्षेत्र के दिग्गजों यथा- भारतीय अंतरीक्ष अनुसंधान संस्थान के पूर्व अध्यक्ष के. राधाकृष्णन, भारत पे. के संस्थापक अश्मीर ग्रोवर जैसे हस्तियों ने छात्रों की इस प्रतिभा की सराहना करते हुए मनोबल को काफी प्रोत्साहित किया. छात्रों की इस सफलता में संस्थान के प्रो. राज कुमार, प्रो. चंदन कुमार तथा डा. अजय गिरि का अतुलनीय योगदान रहा. प्राध्यापकों ने छात्रों की इस सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दीं.

‘‘क्षितिज टेक्नो मैनेजमेंट फेस्ट’’ में मधेपुरा के इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों का बेहतरीन प्रदर्शन ‘‘क्षितिज टेक्नो मैनेजमेंट फेस्ट’’ में मधेपुरा के इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों का बेहतरीन प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 19, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.