मधेपुरा: शहर के जाम व अतिक्रमण के मुद्दे पर डीएम से मिलेगा सिविल सोसाइटी का शिष्टमंडल

मधेपुरा। शनिवार को जीवन सदन में सिविल सोसाइटी कार्यकारिणी की बैठक अध्यक्ष डॉ एसएन यादव की अध्यक्षता में समपन्न हुई। सम्पन्न बैठक में शहर के कई समस्याओं पर चर्चा की गई। सदस्यों ने समस्याओं के कारण पर बारी बारी से चर्चा किया। शहर में जाम व अतिक्रमण के मुद्दे को सर्वोच्च प्राथमिकता में रखा गया। जाम के कारण पर सभी सदस्यों के बीच चर्चा हुई। सबों ने अपने-अपने विचार रखे। जाम के प्रमुख कारणों में एक अतिक्रमण को बताया गया। जगह जगह अतिक्रमण लगे रहने की वजह से अक्सर शहरवासियों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। 

शहर में व्यस्त मार्गों में स्थायी बैरिकेडिंग की जरूरत जताई गई। पूर्व में जिस तरह का बैरिकेडिंग कॉलेज चौक पर था उसी तरह का स्थायी बैरिकेडिंग कॉलेज चौक, कर्पूरी चौक व बाजार में मुख्य मार्ग में किये जाने पर चर्चा हुई। जाम को लेकर जिला पदाधिकारी से सिविल सोसाइटी के एक शिष्टमण्डल का मिलने का निर्णय लिया गया। जिलाधिकारी से मिलकर शिष्टमंडल जाम की समस्या से निजात दिलाने की मांग करेगा । जिलाधिकारी को सौंपे जाने वाले मांग पत्र में जाम के सभी कारणों का भी उल्लेख किया जाएगा। जैसे जगह जगह अतिक्रमण व भिरखी रेलवे ढाला कर्मी द्वारा ट्रेन गुजरने के बाद भी ढाला खोलने में ततपरता नहीं दिखाने जैसी बात बताई जायेगी। जिलाधिकारी को शहर में लगे सभी हाई मास्ट लाइट के खराब रहने के बारे में भी बताया जाएगा। जल्द सभी हाई मास्ट लाइट को चालू करवाने हेतु कहा जायेगा। इसके अलावे नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी से भी शिष्टमंडल मिलकर नगर शहर से कचड़े के उठाव व पे एंड यूज शौचालय निर्माण को लेकर ज्ञापन सौंपेगा।

वहीं शहर के मुख्य मार्ग से गाय व अन्य पशुओं को हटाए जाने की भी मांग की जाएगी। वही मधेपुरा स्टेशन पर पश्चिम की दिशा से मालगाड़ियों को मालगोदाम तक जाने के लिए सीधी एंट्री की चर्चा की गई। अभी वर्तमान में मालगोदाम तक मालगाड़ी को जाने के लिए पहले पूरब की तरफ यानी मुरलीगंज की तरफ ले जाया जाता है। फिर उसे वापस मालगोदाम लाया जाता है। इस मामले में रेलवे के अधिकारियों को मेल के माध्यम से पत्र भेजे जाने का निर्णय लिया गया। वही एनएच 107 से निकलने वाली बायपास सड़क के मजबूतीकरण कार्य की भी मांग संबंधित विभाग से किये जाने का निर्णय लिया गया।

बैठक में संरक्षकगण वरीय चिकित्सक डॉ मिथिलेश कुमार, लार्ड बुद्धा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ अशोक कुमार यादव, डॉ शांति यादव, डॉ अरुण कुमार, डॉ नरेश कुमार, उपाध्यक्ष, डॉ आर.के. पप्पू, चंद्रशेखर कुमार, सचिव राकेश रंजन, संयुक्त सचिव संजीव कुमार, कोषाध्यक्ष आनंद प्रानसुखका, सदस्यगण में चंद्रिका यादव, संदीप कुमार गुड्डू,मनोज कुमार, सागर यादव, दिलखुश कुमार एवं विशेष आमंत्रित सदस्य प्रो प्रदीप कुमार झा, मुरारी सिंह मौजूद रहे।

मधेपुरा: शहर के जाम व अतिक्रमण के मुद्दे पर डीएम से मिलेगा सिविल सोसाइटी का शिष्टमंडल मधेपुरा: शहर के जाम व अतिक्रमण के मुद्दे पर डीएम से मिलेगा सिविल सोसाइटी का शिष्टमंडल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 05, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.