बजट को बताया धोखा, NSUI ने जलाया प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री का पुतला

आज दिनांक- 03-02-2023 को बीएनएमयू मुख्य द्वार पर मधेपुरा एनएसयूआई इकाई ने जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का पुतला दहन किया. 

बजट के विरोध में एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने बीएनएमयू मुख्य द्वार पर घंटो सरकार विरोधी नारे लगाए और बजट को आम जनता के साथ धोखा बताया. विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि आज देश की जनता कमरतोड़ महंगाई, बेरोजगारी से परेशान है. देश की जनता सरकार से बजट में महंगाई पर रोक लगाने की ठोस नीति बनाने, रोजगार के अवसर पैदा करने, शिक्षा व्यवस्था को मजबूत करने, स्वास्थ्य की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की उम्मीद लगाए बैठी थी लेकिन मोदी सरकार ने एकबार फिर देश के साथ धोखा किया है. आज देश के किसानों की हालत बदतर होते जा रही है, प्रतिदिन 30 किसान आत्महत्या कर रहे हैं, मजदूरों की हालत दयनीय है, रोजगार के अवसर खत्म हो रहे हैं लेकिन ऐसे समय सरकार लगातार मनरेगा के बजट में कटौती कर रही है. युवा रोजगार के लिय दर दर भटक रहे हैं, शिक्षा का खस्ता हाल है लेकिन सरकार को इसकी कोई परवाह नहीं हैं. 

जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि एक बार मोदी सरकार ने फिर यह साबित कर दिया है कि यह सरकार चंद मुट्ठीभर पूंजीपतियों और कॉरपोरेट घरानों की है. देश की बहुसंख्यक गरीब और कमजोर आबादी के तकलीफों से इनका कोई वास्ता नहीं है. मोदी सरकार केवल नए नए जुमले गढ़कर देश की जनता को मूर्ख बना रही है. 

एनएसयूआइ जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार और जिला सचिव सोनू कुमार ने कहा कि मोदी सरकार पूर्णतः छात्र और युवा विरोधी है. इस बजट में सरकार ने छात्र और युवाओं के साथ धोखा किया है. बेरोजगारी के अभाव में युवा आज हताश और निराश होकर आत्महत्या कर रहे हैं.

विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से एनएसयूआई छात्रनेता सुदर्शन कुमार, सुमन झा, रवि रंजन, गोपी कुमार, पिंटू कुमार, मिथुन कुमार, आशुतोष कुमार, आशीष कुमार, जीतू कुमार समेत दर्जनों एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे.

बजट को बताया धोखा, NSUI ने जलाया प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री का पुतला बजट को बताया धोखा, NSUI ने जलाया प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री का पुतला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 03, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.