कलयुगी पुत्र ने पेंशन की खातिर मां की गला रेत कर की निर्मम हत्या

पिता स्वर्गीय देवेन्द्र यादव पीडब्लूडी में चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी पद पर कार्यरत थे. उनके दो पुत्र थे, जिसमें छोटे पुत्र पूरे पेंशन की मांग करते थे. मांग पूरी नहीं होने पर कर दी हत्या.

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत नाड़ी खाडी पंचायत के वार्ड नंबर 11 मे शुक्रवार को देर शाम 65 वर्षीया बुजुर्ग महिला चिरैया देवी की हत्या उसके छोटे पुत्र संतोष कुमार ने कचिया से गला रेत कर कर दी.

क्या है मामला

पिता का पेंशन मृत्यु उपरांत जब मां के खाते में आ रहा था तो पेंशन के पैसे की खातिर एक कलयुगी पुत्र ने कचिया से गला काटकर अपनी ही मां की निर्मम हत्या कर दी. मामला मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत नाढी खाड़ी पंचायत के वार्ड 11 रहटा का है. मामले में मृतिका चिडैया देवी के बड़े पुत्र शैलेन्द्र कुमार यादव ने आज 2:00 बजे दाह संस्कार के उपरांत बताया कि शुक्रवार की संध्या करीब 6.30 बजे वे अपने दरवाजे पर ही थे. इसी बीच आंगन में उसके छोटे भाई संतोष कुमार की पत्नी चापाकल पर जा रही मां को जान से मारने की नीयत से पकड़ लिया और पहले से घात लगाए उसके छोटे भाई ने धारदार कचिया से उसकी मां का गला रेत कर हत्या कर दी. जब तक मामले को कुछ समझ पाते तब तक हत्या करके वह पत्नी समेत फरार हो गया. तत्काल ही घटना की सूचना मुरलीगंज थाना को दिया गया. देर शाम मुरलीगंज थाने से पुलिस पदाधिकारी रविश रंजन तथा घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल भेज दिया.

गौरतलब हो कि उनके पिता स्वर्गीय देवेन्द्र यादव पीडब्लूडी में चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी पद पर कार्यरत थे. उनके दो पुत्र थे. बड़ा पुत्र शैलेंद्र और छोटा पुत्र संतोष तथा दो पुत्रियां थी. दोनों पुत्रियों की शादी हो चुकी है. दोनों पुत्र की भी शादी हो चुकी थी. पिता की मृत्यु के पश्चात उनकी मां को भविष्य निधि खाते से करीब आठ लाख रुपए की राशि मिली. 

आरोप के मुताबिक उसकी मां ने राशि का बंटवारा दोनों भाइयों के बीच बराबर बराबर कर दिया था. उसकी मां के खाते में प्रत्येक माह करीब ग्यारह हजार रुपया पेंशन का मिलता था. बताया कि उसका छोटा भाई संतोष कुमार अक्सर मां से कहा करता था कि वे प्रत्येक माह पेंशन की सारी राशि उनके खाते में ट्रांसफर कर दिया करे. इसको लेकर वह हमेशा मां के साथ विवाद किया करता था.

दूसरी ओर बताया गया कि चाचा नसीबलाल यादव जो कि निःसंतान है उसके साथ भी जमीन के लिए विवाद किया करता था. दो तीन दिन पूर्व उसके साथ भी मारपीट किया था. मामले में नसीबलाल यादव ने बताया कि उनके ऊपर जानलेवा हमला किया गया था, किसी तरह भागकर उसने अपनी जान बचाई थी.

मामले में थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस को सौंप कर मामले की छानबीन की जा रही है. मामले में आवेदन प्राप्त हो चुका है और मामले में गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है. जल्द ही हत्यारे को गिरफ्तार किया जाएगा.

कलयुगी पुत्र ने पेंशन की खातिर मां की गला रेत कर की निर्मम हत्या कलयुगी पुत्र ने पेंशन की खातिर मां की गला रेत कर की निर्मम हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 04, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.