दस धुर जमीन के विवाद में गोली मारकर हत्या

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत दिग्घी पंचायत में इन दिनों जमीनी विवाद को लेकर खूनी संघर्ष का दौर लगातार जारी है. जमीनी विवाद निपटारे के लिए स्थानीय प्रशासन लाख दावे करते रहे लेकिन लाख दावे करने के बावजूद भी जमीनी विवाद को लेकर खूनी संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है. 

मंगलवार देर रात मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत 10 धुर जमीन के लिए हत्या कर दी गई. एक बार फिर से पुलिस की कार्यशैली की वजह से जमीनी विवाद में एक व्यक्ति की हत्या हो गई. दरअसल बीती रात मुरलीगंज थाना क्षेत्र के दिग्घी पंचायत के वार्ड नंबर 10 निवासी 50 वर्षीय प्रभात यादव रात का भोजन कर अपने दरवाजे पर सो रहे थे. बीती रात बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई. घटना के बाद परिजनों ने पुलिस पर उदासीनता का आरोप लगाते हुए कहा कि यह हत्या भूमि विवाद को लेकर हुआ है. 

बताया गया कि उनके पड़ोसी से 10 धूर जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. जिस मामले को लेकर कई बार थाने में आवेदन दिया गया लेकिन स्थानीय लोगों के द्वारा पंचायत कर मामले को रफा-दफा कर दिया गया. पीड़ित परिजनों ने बताया कि इससे पूर्व भी कई बार मारपीट की घटना घट चुकी है. मुरलीगंज थाने में आवेदन देने के बावजूद भी कोई विधि सम्मत कार्यवाही नहीं हुई. जिस वजह से आरोपियों का मनोबल काफी बढ़ चुका था. वैसे कई ग्रामीणों ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि शाम के समय इस प्रखंड के किसी भी पंचायत में एक बार भी पेट्रोलिंग नहीं की जाती है, जिससे अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है. 

बीती रात गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना की सूचना पाते ही मौके पर दल बल के साथ पहुंचे थाना अध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने आक्रोशित परिजनों को समझा-बुझाकर लाश को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. आक्रोशित परिजन व ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. घंटों मशक्कत के बाद भी जब आक्रोशित परिजनों ने नहीं माना तो पुलिस ने इस मामले में पूछताछ के लिए दो महिला को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गई. 

घटना के संबंध में थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि घटना की सूचना पाते ही दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और इस मामले में सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि पीड़ित परिजनों के लिखित आवेदन के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी और लाश को पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल भेज दिया गया.

दस धुर जमीन के विवाद में गोली मारकर हत्या दस धुर जमीन के विवाद में गोली मारकर हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 04, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.