कनाडा से माता पिता से मिलने सिंहेश्वर पहुंचे NRI दंपत्ति ने की श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन की मदद

कोरोना काल में कनाडा में रह रहे सिंहेश्वर वासी ने ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए कनाडा से ऑक्सीजन कांसेंटेटर भेज दिया था. 

इस  बावत श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल ने बताया कि कोरोना काल की उस वैश्विक महामारी में जब लोगों के लिए ऑक्सीजन नहीं मिल रहा था तो ऑक्सीजन के अभाव में लोग काल के गाल में समा रहे थे. उसी दौरान सिंहेश्वर निवासी सेवानिवृत्त इंजिनियर और समाजसेवी शिव प्रसाद टेकरीवाल ने श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन की सेवा भाव को देख और कई समाजसेवियों के साथ ऑक्सीजन सिलिंडर दान किया था लेकिन ऑक्सीजन की सप्लाई इतनी कम थी उसे बार-बार भराने में काफी परेशानी के कारण ऑक्सीजन के लिए त्राहिमाम हो रही थी. उसको देखते हुए उन्होंने कनाडा में रह रहे समाजसेवी सीए पुत्र आशीष टेकरीवाल और बैरिस्टर पुत्रवधू रजनी टेकरीवाल से यहाँ की समस्या पर चर्चा की. उसके बाद दोनों पति पत्नी ने अपने जन्म भूमि के लिए कुछ करने की ठानी और 4 ऑक्सीजन कंसेंटेटर कनाडा से श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन को भेजा. जिससे कई जिंदगी बचाने में फाउंडेसन को मदद मिली. उसके बाद तो दोनो दंपति ने श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन की हर मौक़े पर सहायता का द्वार ही खोल दिया.

वहीं शिवसेवा फाउंडेशन के निदेशक आशीष टेकरीवाल और बैरिस्टर रजनी टेकरीवाल ने कहा कि यह फाउंडेशन देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी सेवा से लोगों का दिल जीत रहा है. सामाजिक संस्था समाज का वह ढांचा होता है, जो मुख्य रूप से सुव्यवस्थित विधियों के द्वारा व्यक्तियों की जरूरतों की पूर्ति के लिए संगठित किया जाता है. श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन परिवार ने अपने सेवा कार्यों से समाज में अपनी जिम्मेदारियों का एहसास कराया है. जिनके सेवा कार्यों से हमलोग कनाडा में भी काफी प्रभावित हुए हैं. मेरे द्वारा लगातार फाउंडेशन को संसाधन मुहैया कराया जा रहा है ताकि हम अपने जन्म भूमि के दायित्वों को पूरा कर सके. समाज सेवा हमारा कर्ज है जो उसे उतारने का प्रयास करता रहूँगा.

नगर पंचायत सिंहेश्वर के नए नगर अध्यक्षा पूनम देवी ने फाउंडेशन के द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि समाज में इस तरह निःस्वार्थ भाव से सेवा करने वाले बहुत कम ही संगठन देखने को मिलता है. साथ ही कहा कि फाउंडेशन के द्वारा मानव सेवा के प्रति उठाए गए सभी कार्यों में अपेक्षित सहयोग करुंगी. सिंहेश्वर नगर पंचायत के स्वास्थ्य सेवा को और बेहतर बनाने का अथक प्रयास करूंगी.

16 वर्षों के बाद जब अपने माता पिता से मिलने सिंहेश्वर पहुंचे तो स्वास्थ्य सेवा की छोटी छोटी सुविधाओं की कमी को देख मरीजों को ले जाने वाला दो व्हील चेयर और स्टेचर खरीद कर संस्था को दिया. साथ ही कार्यालय के समुचित व्यवस्था के लिए भी राशि मुहैया कराई. वहीं श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के सदस्यों द्वारा इस अवसर को उत्सव में बदलते हुए एनआरआई आशीष टेकरीवाल और नव चयनित सिंहेश्वर नगर पंचायत के चेयरमेन को सम्मानित किया. इस दौरान छोटे छोटे बच्चे रूद्र कुमार, राज लक्ष्मी और विधा कुमारी ने भी अपने संगीत का जलवा बिखेर कर उपस्थित सभी लोगों का मन मोह लिया. 

मौके पर शिवसेवा फाउंडेशन के निलिमा टेकरीवाल, निधी टेकरीवाल, व्यापार मंडल सह सुखासन पैक्स अध्यक्ष शिवचंद चौधरी, पूर्व उप प्रमुख राजेश कुमार झा, राजेश कुमार राजू, प्रमोद प्रभाकर, श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के सागर यादव, अनुज सिंह, मनीष आंनद, मनीष मोदी, ग्रीजेश कुमार, राम विलास मोदी मौजूद थे.

कनाडा से माता पिता से मिलने सिंहेश्वर पहुंचे NRI दंपत्ति ने की श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन की मदद कनाडा से माता पिता से मिलने सिंहेश्वर पहुंचे NRI दंपत्ति ने की श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन की मदद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 12, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.