सिंहेश्वर मवेशी हाट में कराए जा रहे चहारदिवारी निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने का आरोप

 सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के मवेशी हाट में कराए जा रहे चहारदिवारी निर्माण कार्य में घोर लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है. 

मिली जानकारी के अनुसार सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति द्वारा 46 लाख की लागत से मवेशी हाट का बाउंड्री का निर्माण संवेदक प्रणव कुमार के द्वारा किया जा रहा है. जिसमें बाउंड्री वॉल में बनाए जा रहे स्टिफनर में घटिया सामग्री को लेकर लोगों ने बताया कि एक तो मरिया गिट्टी का इस्तेमाल धड़ल्ले हो रहा है. वहीं उस गिट्टी में गिट्टी से अधिक अंश में मिट्टी मिला हुआ है. इस बावत राजद के वरिष्ठ नेता भुवनेश्वर यादव ने कहा कि हम खाद लेने जा रहे थे. यहाँ घटिया ईंट और मरिया गिट्टी में गिट्टी से अधिक मिट्टी मिला सामग्री को मिक्चर मशीन में डालकर मिक्स कर स्टेपनर और बीम में डाल रहा है. हमने मजदूरों को घटिया सामग्री इस्तेमाल करने से रोका तो मजदूर ने बताया कि जो सामग्री ठिकेदार देगा वही न लगाएंगे.

इसकी सूचना संवाददाताओं को दिया. इस घटिया निर्माण पर कोई भी सदस्य कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है. उनका कहना है कि उच्च अधिकारियों से इस बारे में किसी तरह की जानकारी लें. वहीं इतना बड़ा काम हो रहा है यह काम कौन करा रहा है इसकी जानकारी मंदिर न्यास के कर्मियों को भी नहीं है. 

इस बावत निर्माण कर रही कंपनी के ठिकेदार प्रणव कुमार ने बताया कि हम ही निर्माण करा रहे हैं. उन्होंने बताया एक नंबर सामग्री का इस्तेमाल करते हैं. बाउंड्री वॉल लंबा होने की वजह एक दो जगह गिट्टी गिरा हुआ था. आप लोग जो गिट्टी की बात करते हैं वह दूसरे जगह से उठा कर लाया गया गिट्टी है. आप स्थल पर आईए हम आपको संतुष्ट कर देंगे. 

वहीं कई सदस्यो ने भी दबी जुबान से कहा की हम तो शुरू से ही घटिया निर्माण की शिकायत कर रहे हैं लेकिन सुनने वाला कौन है. वहीं इस मामले की जानकारी मिलते ही सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के सचिव सह एसडीओ नीरज कुमार ने मामले की जानकारी के लिए न्यास कार्यालय पहुंचे. वरिष्ठ सदस्य सिया राम यादव ने घटिया सामग्री के बारे में विस्तृत जानकारी दी. एसडीओ श्री कुमार ने संवेदक को अविलंब नोटिस जारी कर काम रोकने का आदेश दिया. 

मौके पर प्रबंधक अभिषेक आनंद, रोकड़ पाल मनोज ठाकुर, सदस्य संजीव ठाकुर, पुष्पेंद्र कुमार पप्पू, भुवनेश्वरी यादव, विनोद कुमार आदि मौजूद थे.

सिंहेश्वर मवेशी हाट में कराए जा रहे चहारदिवारी निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने का आरोप सिंहेश्वर मवेशी हाट में कराए जा रहे चहारदिवारी निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 12, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.