जिला युवा उत्सव में प्रतिभागियों ने दिखाई प्रतिभा: दो दिवसीय उत्सव का डीएम ने किया शुभारंभ

मधेपुरा कला संस्कृति एवं युवा विभाग और जिला प्रशासन के सौजन्य से शुक्रवार को कला भवन में दो दिवसीय जिलास्तरीय युवा उत्सव-2022 का शुभारंभ किया गया. इसका समापन 10 दिसंबर को होगा. 

जिलास्तरीय युवा उत्सव-2022 का विधिवत उद्घाटन डीएम श्याम बिहारी मीणा, डीडीसी नितीन कुमार सिंह, एडीएम रविन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, साहित्यकार डॉ. बीएन मधेपुरी, समाजसेवी शौकत अली सहित अन्य ने दीप प्रज्वलित कर किया. 

डीएम श्री मीणा ने कहा कि युवा उत्सव के आयोजन से जिले के कलाकारों का मनोबल बढ़ेगा तथा वे विभिन्न विधाओं में और भी बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे. युवा उत्सव में भाग लेने वाले प्रतिभागियों से उन्होंने कहा कि आप सभी कलाकार हैं. युवा उत्सव में और भी बेहतर प्रदर्शन करें. साथ ही राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में भी अच्छा करें. जिलास्तरीय युवा उत्सव में पहले दिन शास्त्रीय गायन, वादन और वक्तृता विधाओं के प्रतियोगिता आयोजित किये गये. जिसमें 15 से 35 वर्ष के युवा वर्ग के प्रतिभागियों ने भाग लिया. प्रतिभागी कलाकारों की मोहक प्रस्तुति देख अधिकारी मुग्ध हो गए. 

जिला युवा उत्सव कार्यक्रम का संचालन स्काउट गाईड के जिला प्रशिक्षण आयुक्त जयकृष्ण यादव ने किया. डीपीआरओ संजीव कुमार तिवारी ने बताया कि उत्सव के पहले दिन शास्त्रीय गायन में 10, वादन में 3 और वक्तृता में 6 प्रतिभागियों ने भाग लिया. प्रतिभागियों के चयन को निर्णायक मंडल में एडीएम रविन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, डीएओ राजन बालन, पूर्व प्राचार्य डॉ. शांति यादव, आरपीएम कॉलेज के व्याख्याता डॉ. अरुण कुमार बच्चन, संगीत शिक्षिका रेखा यादव और केशव कन्या हाई स्कूल के कला शिक्षक अविनाश कुमार शामिल रहे. 

उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को अंतिम दिन सम्मानित किया जायेगा. वहीं प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को राज्य स्तर के कार्यक्रम में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. वहीं शनिवार को 11 बजे से चित्रकला प्रतियोगिता एवं प्रदर्शनी, मूर्तिकला प्रतियोगिता एवं प्रदर्शनी, हस्तशिल्प प्रतियोगिता एवं प्रदर्शनी, छायाचित्र प्रतियोगिता एवं प्रदर्शनी, शास्त्रीय नृत्य प्रतियोगिता, सुगम संगीत प्रतियोगिता तथा लोकगीत प्रतियोगिता आदि विधाओं का आयोजन किया जायेगा.



जिला युवा उत्सव में प्रतिभागियों ने दिखाई प्रतिभा: दो दिवसीय उत्सव का डीएम ने किया शुभारंभ जिला युवा उत्सव में प्रतिभागियों ने दिखाई प्रतिभा: दो दिवसीय उत्सव का डीएम ने किया शुभारंभ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 09, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.