इंजीनियरिंग कॉलेज में श्रीनिवास रामानुजन प्रतिभा खोज परीक्षा के मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

मधेपुरा के बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय के प्रेक्षागार में श्रीनिवास रामानुजन प्रतिभा खोज परीक्षा में सम्मिलित मेधावी छात्रों को प्रमाण पत्र, मेडल, सम्मान राशि प्रदान कर किया गया सम्मानित.

दिनांक 22/12/2022 को श्रीनिवास रामानुजन के जयंती समारोह के उपलक्ष्य में विज्ञान एवं प्रद्यौगिकी विभाग द्वारा निर्देशित कार्यक्रम के आलोक में मधेपुरा जिला के वर्ग 6 से 12 तक के कुल 56 छात्रों को किया गया सम्मानित, जिसमें उनकी प्रतिभा की सराहना करने हेतु, DEO Madhepura, प्राचार्य JKTMCH, BEO Madhepura, प्राचार्य BPMCE इत्यादि मौजूद रहे. आयोजित समारोह में जिले के अनेक अभिभावकगण मौजूद रहे तथा BPMCE के माध्यम से नियोजित कार्यक्रम की सराहना करते हुए अपने आतिथ्य से अभिभूत हुए. बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय हमेशा से ही पूरे समाज को एक साथ लेकर चलने के लिए प्रतिबद्ध है. 

पूर्व में सभी छात्रों की परीक्षा 10, 11 एवं 15/12/2022 को सम्पन्न हुई थी. जिसमें उनके मनोबल को बढ़ाने हेतु चॉकलेट, बिस्किट आदि चीजों का वितरण किया गया तथा जीवन में एक लक्ष्य रखकर आगे बढ़ने हेतु प्रेरित किया गया था. श्रीनिवास रामानुजन की जयंती पर उनके जीवन पर प्रकाश डालने तथा छात्रों को प्रेरित करने हेतु BNMU के प्रो. मनोरंजन, प्रो. गुड्डू का भी आगमन हुआ. मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी महोदय ने कहा कि हम अपने ज़िला में छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए इस प्रकार के अनेक कार्यक्रम का आयोजन करेंगे ताकी उनकी प्रतिभा की पहचान कर उन्हें मुख्य धारा से जोड़ा जा सके. इतने उच्च स्तर के समारोह के आयोजन के लिए बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय के प्राचार्य तथा कार्यक्रम के संयोजक प्रो. राजकुमार को धन्यवाद दिया.

सम्मान पाकर सभी छात्रों तथा उनके अभिभावक के चेहरे पर काफ़ी खुशी देखने को मिली. तत्पश्चात सभी छात्र महाविद्यालय के प्रोयगशाला का भी भ्रमण किया जिससे उनके मस्तिष्क में प्रद्योगिकी विकास में भागीदारी की प्रेरणा मिली.

बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. अरविंद कुमार अमर ने कहा कि हम अपने महाविद्यालय के माध्यम से समाज को विकसित करने में जितना मदद हो सकेगा हमारी तरफ़ से किया जाएगा. उनकी बातें सुनकर ग्रामीण क्षेत्रों से आए अभिभावक की चेहरे पर खुशी दिखी.

कार्यक्रम के अंत में प्रो. राजकुमार ने अपने अभिभाषण से एवं प्रेरणाश्रोत भरी बातों से वहां मौजूद सभी दर्शकों का मनोबल बढ़ाया. बताते चलें कि उल्लेखित कार्यक्रम की पृष्ठभूमि इन्हीं के माध्यम से तैयार की गई थी. कार्यक्रम में उद्घोषक की भूमिका में मुकेश कुमार, रौशन, विनीत, तुषार, अनु श्रुति आदि मौजूद रहीं.

इंजीनियरिंग कॉलेज में श्रीनिवास रामानुजन प्रतिभा खोज परीक्षा के मेधावी छात्रों को किया सम्मानित इंजीनियरिंग कॉलेज में श्रीनिवास रामानुजन प्रतिभा खोज परीक्षा के मेधावी छात्रों को किया सम्मानित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 23, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.