'रेड क्रॉस सोसाइटी हर आपदा में पीड़ितों के सहायतार्थ खड़ी रही है': एसपी

 मधेपुरा इंडियन रेड क्रॉस सोसाईटी परिसर से पीड़ितों की सहायता को एम्बुलेंस रवाना किया गया. 

एंबुलेंस को संयुक्त रूप से एसपी राजेश कुमार, सीएस, पूर्व चेयरमैन डॉ. अरुण कुमार मंडल, रेड क्रॉस सोसाईटी के चेयरमैन डॉ. शांति यादव, सेक्रेटरी रमेन्द्र कुमार रमण, कार्यकारिणी सदस्य अर्चना कुमारी आदि ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

नए एंबुलेंस को आमजनों के लिए समर्पित करते हुए एसपी राजेश कुमार ने कहा कि रेड क्रॉस सोसाइटी हर आपदा में पीड़ितों के सहायतार्थ खड़ी रही है. बाढ़, अग्निकांड, कोरोना महामारी जैसे प्राकृतिक प्रकोपों में सोसाईटी ने महत्वपूर्ण कार्य किए हैं. उन्होंने कहा कि एम्बुलेंस सेवा की शरुआत से सोसाईटी में एक नया आयाम जुड़ा है. पीड़ित आम जनों की सेवा में सोसाईटी हमेशा समार्पित व अग्रसर रही है.

डॉ. अरूण कुमार मंडल ने कहा कि जिस शाखा की स्थापना उन्होंने की थी, उसे विकास की ओर बढ़ते देख आज गौरव महसूस हो रहा है. डॉ. मंडल ने इसके लिए चेयरमैन और सचिव को श्रेय देते हुए उनका धन्यवाद किया.

चेयरमैन डॉ. शांति यादव ने कहा हम रेडक्रॉस सोसाईटी की मूल भावना व उदेश्य को सामने रखते हुए सतत प्रयत्नशील हैं कि मधेपुरा जिला शाखा उस कसौटी पर खड़ा उतरे. पीड़ित मानवों की सेवा के लिए सोसाईटी प्रतिबद्ध है. एंबुलेंस की उपलब्धता से सेवा का एक और मार्ग प्रशस्त हुआ है. जरूरतमंदों के लिए एंबुलेंस सेवा वरदान की भांति है. यह बेसिक लाईफ सपोर्ट सिस्टम से युक्त एंबुलेंस मधेपुरा जिला शाखा को श्रेष्ट क्रियाशीलन को देखते हुए राज्य शाखा पटना की अनुशंसा पर राष्ट्रीय मुख्यालय नई दिल्ली द्वारा प्रदान किया गया है.

सचिव रमेन्द्र कुमार रमण ने कहा कि वे सब अपने सीमित संसाधनों में भी बेहतर सेवा के लिए संकल्पित है. जिला पदाधिकारी मधेपुरा (अध्यक्ष) तथा पुलिस अधीक्षक, मधेपुरा (उपाध्यक्ष) के दिशा निर्देशों में रेडक्रॉस सोसाईटी, मधेपुरा बेहतर सेवा तथा विकास की ओर अगसर है.

कार्यक्रम में कार्यकारिणी समिति सदस्य डॉ. नीरज निशांत, डॉ. यशवंत कुमार, जयकृष्ण यादव, डॉ. प्रणत प्रभाकर, दीपक कुमार, डॉ. इमियाज अख्तर, सतीश कुमार, वर्षा कुमारी, आरती कुमारी मुख्य रूप से उपस्थित थे.

'रेड क्रॉस सोसाइटी हर आपदा में पीड़ितों के सहायतार्थ खड़ी रही है': एसपी 'रेड क्रॉस सोसाइटी हर आपदा में पीड़ितों के सहायतार्थ खड़ी रही है': एसपी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 08, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.