परीक्षा मेहनत और प्रयास का होता है आईना : चंद्रिका यादव

शनिवार को माया विद्या निकेतन में तीसरी तिमाही परीक्षा का परिणाम जारी करते हुए पैरेंट्स टीचर मीटिंग का आयोजन किया गया. जिसमें विद्यालय की संचालिका चंद्रिका यादव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में अभिभावकों ने भाग लिया.

इस अवसर पर बेहतर अंक प्राप्त करने वाले छात्रों के अभिभावकों ने जहां संतोष व्यक्त किया वहीं कम अंक प्राप्त छात्रों के अभिभावकों ने उससे जुड़े कारणों पर विमर्श करते हुए सुधार पर अपनी राय रखी. इस दौरान लोगों ने विद्यालय की शैक्षणिक व्यवस्था की सराहना करते हुए कहा कि छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए लगातार बदलाव व प्रयास बेहतर पहल है. इसे आगे भी जारी रखने की जरूरत है. विद्यालय की संचालिका चंद्रिका यादव ने कहा कि कोई भी परीक्षा छात्रों के परिश्रम व प्रयास को मापने व समझने का साधन होता है. इसमें अगर कोई कमी होती है तो उस पर काउंसलिंग कर निकट भविष्य में उस पर सुधार की पहल ही पैरेंट्स टीचर मीटिंग का मूल उद्देश्य है.

उन्होंने बच्चों से अपील किया कि अगर कहीं कोई दिक्कत हो तो सम्बन्धित शिक्षक से समाधान जरूर करवाएं. इसलिए क्लास खत्म होने के बाद आधे घंटे का समस्या समाधान हेतु डाउट क्लास रखा गया है. वहीं उन्होंने अभिभावकों से अपील किया कि और बेहतर करने के लिए अपना मार्गदर्शन देते रहें. यह विद्यालय बेहतर शैक्षणिक माहौल के लिए संकल्पित है. 

इस अवसर पर उप प्राचार्य मदन कुमार, एकेडमिक इंचार्ज ओम प्रकाश, परीक्षा नियंत्रक कृष्णा कुमार, सुरेश कुमार, हिमांशु कुमार, उत्तम दास, मंजू घोष, नूतन, राखी जमुआर, कविता, पम्पा, प्रिंस, मो. अब्बास, कृष्णा, कुणाल, सोनी, दिलीप, प्रवाल झा, हर्ष वर्धन सिंह राठौर सहित बड़ी संख्या में छात्र व अभिभावक उपस्थित रहे.

परीक्षा मेहनत और प्रयास का होता है आईना : चंद्रिका यादव परीक्षा मेहनत और प्रयास का होता है आईना : चंद्रिका यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 10, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.