चौकीदार हत्याकांड का मुख्य आरोपी अमित भारी मात्रा में हथियार के साथ गिरफ्तार

लम्बे समय से फरार चल रहे चौकीदार हत्याकांड का मुख्य आरोपी सह कुख्यात अपराधी अमित राम को मधेपुरा पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और गोली के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. चौकीदार हत्या कांड में पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए काफी जद्दोजहद की लेकिन अमित हर बार पुलिस को चकमा देकर निकल जाता था. आखिरकार सोमवार की रात पुलिस के हत्थे चढ़ा.

मंगलवार को इस बावत एसपी राजेश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर पूरे मामला का खुलासा करते हुए कहा कि कमांडो हेड विपीन कुमार को गुप्त सूचना मिली कि चौकीदार हत्याकांड का मुख्य आरोपी अपने गुर्गे के साथ सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के बैहंगा-बैहरी सीमा पर किसी बड़ी आपराधिक योजना को अंजाम देने के लिए  इकट्ठा हो रहा है. कमांडो हेड ने तत्काल इसकी सूचना दी. सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एक पुलिस टीम का गठन किया. जिसमें थानाध्यक्ष सिंहेश्वर अरूण कुमार पु.अ.नि. बबलू कुमार, रौशन कुमार, धर्मेन्द्र कुमार, टेक्नीकल सेल के धीरेन्द्र कुमार, प्रभात कुमार कमांडो हेड विपिन कुमार सहित अन्य कमांडो को शामिल किया गया.

एसपी श्री कुमार ने कहा कि प्राप्त सूचना को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई का आदेश निर्देशित किया गया.

एसपी ने कहा कि टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बेहंगा-बैहरी ईंट भट्ठा के पास पहुंची तो योजना बना रहे अपराधी पुलिस को देखकर कर हथियार छोड़कर  भागना शुरू कर दिया. इस दौरान पुलिस ने अपराधियों के आपराधिक योजना को विफल करते हुए एक अपराधी को पकड़ लिया. जिसकी पहचान चौकीदार हत्याकांड का मुख्य आरोपी सह कुख्यात अपराधी भेलवा वार्ड नंबर 05 के निवासी  अमित कुमार राम उर्फ कोमल राम को एक लोडेड देशी कट्टा, लोडेड पिस्टल गोली के साथ गिरफ्तार किया.

एसपी ने बताया कि चौकीदार हत्याकांड के आरोपी अमित की गिरफ्तारी के लिए लगातार पुलिस प्रयासरत थी. उन्होने बताया कि अमित, चौकीदार हत्याकांड के बाद पंजाब भाग निकला था लेकिन कुछ दिन पहले ही गांव लौटा और अपने गुर्गे के साथ घटना को अंजाम देने की सूचना मिली. पुलिस ने इसके कार्य गुजारी पर नजर रखने के लिए कमांडो हेड विपिन को आदेश दिया गया था. आखिरकार अमित पुलिस के हत्थे चढ़ा.

एसपी श्री कुमार ने गिरफ्तार अमित के पास से बरामद हथियार के बावत बताया कि एक देशी पिस्टल, एक देशी कट्टा, 23 जिन्दा कारतूस, एक विनडोलिया, एक मोबाइल, एक किलो 200 ग्राम गांजा बरामद किया.

उन्होंने गिरफ्तार अमित राम के आपराधिक इतिहास की जानकारी देते हुए बताया कि अमित के हत्या लूट रंगदारी और आर्म्स एक्ट के तहत सदर थाना मे पांच मामला दर्ज है, वहीं गम्हरिया थाना में दो मामला, जबकि सहरसा के बैजनाथपुर ओपी में एक मामला दर्ज है.

चौकीदार हत्याकांड का मुख्य आरोपी अमित भारी मात्रा में हथियार के साथ गिरफ्तार चौकीदार हत्याकांड का मुख्य आरोपी अमित भारी मात्रा में हथियार के साथ गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 13, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.