भूमि विवाद को लेकर हुई तीरबाजी में 6 लोग घायल, 3 JNKT रेफर

MT | मधेपुरा जिले के श्रीनगर थाना क्षेत्र के इसराइन बेला पंचायत स्थित घरदौल गांव में रविवार को सुबह में विवादित जमीन में मक्का फसल की रोपाई करने को लेकर हुई तीर बाजी व मारपीट की घटना में दोनों पक्ष के छह लोग घायल हो गए। इस दौरान 3 राउंड फायरिंग होने की भी चर्चा है। हालांकि पुलिस फायरिंग होने की घटना से इंकार कर रही है। 

घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी थानाध्यक्ष मो अब्बास मय पुलिस फोर्स घटना स्थल पर पहुंच कर स्थिति को काबू में कर लिया। थानाध्यक्ष ने घटना स्थल पर तत्काल पुलिस पदाधिकारी को पुलिस फोर्स व चौकीदार के साथ घटनास्थल पर प्रतिनियुक्त कर दिया गया है। बताया गया कि बताया गया कि एक पक्ष के मो मोइनुद्दीन और दूसरे पक्ष के पक्ष के मो रिजवान, मो कोशर, मो निजामुद्दीन व इब्राहिम वगैरह के बीच डेढ एकड़ जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा है। बताया गया कि रविवार को सुबह में एक पक्ष के मो मोईनउद्दीन अपने परिजन व सहयोगी आदि के साथ हरवे हथियार से लैस होकर उक्त विवादित भूमि पर आकर मक्का के बीज का रोपाई करवा रहे थे। मक्का के बीज रोपाई किए जाने की जानकारी मिलते ही दूसरे पक्ष के मो रिजवान, मो कोशर, मो निजामुद्दीन व मो इब्राहिम वगैरह भी हरवे हथियार से लैस होकर उक्त विवादित जमीन पर पंहुचकर मक्का के बीज का रोपाई करने से मना करने लगे । इसी बात को लेकर दोनों पक्ष के बीच मारपीट व तीरबाजी होने लगी । मारपीट व तीरबाजी की घटना में एक पक्ष के मो तोहिद, रेहाना खातून व मिकाइल घायल हो गए। वहीं दूसरे पक्ष के मो शमशाद (गाल पर तीर लगने के कारण), मो आजाद (के दाहिने पैर में तीर लगने के कारण),व मो मुमताज गंभीर रूप से घायल हो गए। 

इसी दौरान प्रभारी थानाध्यक्ष मो अब्बास मय पुलिस फोर्स घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित कर लिए। परिजनों ने आनन-फानन में घायलों को कुमारखंड सीएचसी में भर्ती कराया। जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने डा. इम्तियाज ने प्राथमिक उपचार कर दूसरे पक्ष के मो शमशाद, मो आजाद और मो मुमताज की स्थिति गंभीर देख बेहतर इलाज के लिए जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया।जहां इलाज चल रहा है। वहीं एक पक्ष के घायल रेहाना खातून व मिकाइल का ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। प्रभारी थानाध्यक्ष मो अब्बास ने बताया कि घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। घटनास्थल पर तत्काल जमादार मनोरंजन सिंह को 4 सशस्त्र पुलिस फोर्स व 5 चौकीदार के साथ प्रतिनियुक्त कर दिया गया है।ताकि शांति व्यवस्था बरकरार रहे। प्रभारी थानाध्यक्ष ने फायरिंग होने की बात से सिरे से खारिज कर दिया है।

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

भूमि विवाद को लेकर हुई तीरबाजी में 6 लोग घायल, 3 JNKT रेफर भूमि विवाद को लेकर हुई तीरबाजी में 6 लोग घायल, 3 JNKT रेफर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 11, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.