उदाकिशुनगंज नगर परिषद मुख्यालय में खुला नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का कार्यालय

उदाकिशुनगंज नगर परिषद मुख्यालय में नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का कार्यालय खुलने से एनजेए संगठन के पत्रकार साथियों का मनोबल बढा है. अब नई उर्जा के साथ संगठन के साथी कार्य करेंगे 

अनुमंडल क्षेत्र में पत्रकारों के उठने बैठने के लिए एवं संगठन के बैठक के लिए एक निश्चित स्थान तय हो जाने पर निश्चित रूप से पत्रकारों की एकता को बल मिलेगी. उक्त बातें कार्यालय उद्घाटन समारोह के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर अनुमंडल मुख्यालय के वरिष्ठ पत्रकार अभिमन्यु कुमार सिंह ने कहा. श्री सिंह ने विधिवत रूप से फीता काटकर कार्यालय का उद्घाटन किया. श्री सिंह ने पत्रकार रजनीकांत ठाकुर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि रजनीकांत ठाकुर के अथक प्रयास और मेहनत के बदौलत उदाकिशुनगंज नगर परिषद मुख्यालय में एनजेए संगठन का कार्यालय खुल पाया है. 

वहीं वरिष्ठ पत्रकार दीप आनंद ने कहा कि कलम की धार ही पत्रकार की वास्तविक पहचान है. पत्रकारिता में साहस, धैर्य एवं संयम जैसे गुण ही पत्रकार को संवदेनशील व जिम्मेदार बनाते हैं. भाषा, विचार, विषय एवं संवाद ही पत्रकारिता की दशा और दिशा तय करते हैं. पत्रकारों को जनसमस्याओं और जनसरोकारों से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता से उठाना चाहिए. 

पत्रकार अरुण कुशवाहा ने कहा कि पत्रकारों द्वारा भ्रष्टाचार, आपराधिक घटनाओं, जनसमस्याओं और जनसरोकारों जैसे जुड़े बड़े मुद्दों को प्राथमिकता से उठाने पर संबंधित अधिकारी, दबंग नेता व अपराधी तत्व के लोग पत्रकारों के साथ आए दिन अभद्र व्यवहार, हाथापाई,फर्जी मुकदमा यहां तक कि हत्या भी करवाने से बाज नही आते हैं. ऐसे में हमें एकजुट होकर पत्रकारों पर आये दिन हो रहे आत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करना होगा. हम ना रुकेंगे, ना झुकेंगें बस डटकर भ्रष्ट सिस्टम से लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि हमारा पहला लक्ष्य सरकार से लड़कर पत्रकार सुरक्षा कानून को लागू कराना होगा.

पत्रकार विनोद विनीत ने कहा कि पीड़ित पत्रकारों को एनजेऐ संगठन हमेशा हर संभव न्याय दिलाती आई है और दिलाती रहेगी.

पत्रकार रजनीकांत ठाकुर ने कहा कि कार्यालय खुलने से हम सभी पत्रकार एक साथ मिल बैठकर पत्रकारिता करेंगे. पत्रकारो पर कोई भी समस्या आने ऐनजेए के सभी साथी डटकर आवाज उठाएँगे.

एनजेए के बिहार प्रदेश के वरीय उपाध्यक्ष  सी के.झा ने अनुमंडल मुख्यालय में नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का अनुमंडल स्तर पर कार्यालय खोले जाने पर पत्रकार मित्रों हेतु खुशी जाहिर करते हुए उन्हें बधाई दी है. उन्होंने कहा कि एनजेए पत्रकार हितों की लड़ाई, पत्रकारों की एकजूटता, संगठन की ताकत आदि कार्यों को बखूबी करती रही है. श्री झा ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश गुप्ता, राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार सुमन, प्रदेश अध्यक्ष अबोध ठाकुर, प्रदेश सचिव धर्मेन्द्र कुमार मिश्रा, कोशी प्रमंडलाध्यक्ष शंकर कुमार एवं मधेपुरा जिलाध्यक्ष सुलेन्द्र कुमार सहित तमाम पदाधिकारियों द्वारा पत्रकारों के कलम को रोकने हेतु धमकी देने वाले लोग, पदाधिकारियों द्वारा पत्रकारों पर रौब दिखाकर खबर नहीं छापने का दबाव, पत्रकारों के साथ अभद्र व्यवहार,उनके साथ बदसलूकी, अपमान करना, गाली-गलौज कर प्रताड़ित करना आदि के लिए त्वरित कार्रवाई के लिए संगठन में मशहूर माने जाते हैं. श्री झा ने कहा कि अनुमंडल स्तर पर कार्यालय खोले जाने से पत्रकारों को अलग ही उर्जा व  ताकत मिलेगी. हम पत्रकार मित्रों की हक की लड़ाई मजबूती के साथ लड़ेंगे. विशेषकर प्रताड़ना से संबंधित बातों को लेकर श्री झा ने कहा कि पत्रकारों को खबर लिखते समय दोनों पक्ष, जनता की आवाज एवं पदाधिकारियों की टिप्पणी लिए जाने से ऐसी नौबत आने से हम बचेंगे.

उन्होंने वरिष्ठ पत्रकार अभिमन्यू सिंह, दिलीप दीप, विनोद विनीत, अरुण कुशवाहा, रजनीकांत ठाकुर, गौरव कुमार ठाकुर, रणधीर कुमार सहित दर्जनों पत्रकारों को 25 दिसंबर को पत्रकारों के लिए अनुमंडल स्तर पर उर्जा केन्द्र नए स्थापित किए जाने हेतु ढेर सारी बधाई व शुभकामनाएं दी और धन्यवाद दिया. 

इस उद्घाटन के मौके पर दारोगा गणेश पासवान, पूर्व मुखिया संजीव झा, रंजीत मिश्रा, रविंद्र मिश्रा, बसंत कुमार झा, पत्रकार गौरव कबीर, रणधीर कुमार, सौरभ कुमार, शत्रुघ्न मिश्रा, प्रीतम मिश्रा, प्रिंस कुमार मिट्ठू आदि मौजूद थे.

उदाकिशुनगंज नगर परिषद मुख्यालय में खुला नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का कार्यालय उदाकिशुनगंज नगर परिषद मुख्यालय में खुला नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का कार्यालय Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 27, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.