मधेपुरा नगर परिषद्: शांतिपूर्ण रहा मतदान, महज 57.48% वोट, महिलाओं का प्रतिशत निराशाजनक

 मधेपुरा नगर परिषद् के 26 वार्डों के पार्षद पदों के अलावे मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद के लिए आज रविवार को चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया. शाम पाँच बजे संपन्न हुए मतदान के बाद प्रशासन की तरफ से उपलब्ध कराये गए आंकडें के अनुसार मधेपुरा नगर परिषद् में 57.48% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. यहाँ पुरुष मतदाताओं का प्रतिशत 57.08 रहा जबकि महिलाओं का प्रतिशत 56.90 रहा.

बताते चलें कि यहाँ कुल वोटरों की संख्या 51591 थी और कुल 66 बूथों पर मतदान की प्रक्रिया की गई. सुबह से जहाँ मतदान की गति धीमी रही वहीँ दोपहर बाद गति में कुछ तेजी आती नजर आई. वार्डों के लिए मैदान में खड़े प्रत्याशी बूथों के बाहर भी वोटरों के अंतिम निर्णय से पहले खड़े नजर आए. प्रशासनिक व्यवस्था चुस्त दुरुस्त दिखी और मधेपुरा के जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा और पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार भी बूथों का मुआयना करते दिखे जबकि एसडीओ और एसडीपीओ की गाड़ी भी दिन भर मतदान केन्द्रों की तरफ दौड़ती रही.

मिली जानकारी के अनुसार 2017 के चुनाव में मतदान का प्रतिशत 62.95 था जबकि इस बार इसमें 5% से अधिक की गिरावट दर्ज की गई और साथ ही पुरुष के मुकाबले महिला मतदान का प्रतिशत भी नगर परिषद् मधेपुरा में कम रहा, जो निराशाजनक माना जा सकता है.


मधेपुरा नगर परिषद्: शांतिपूर्ण रहा मतदान, महज 57.48% वोट, महिलाओं का प्रतिशत निराशाजनक मधेपुरा नगर परिषद्: शांतिपूर्ण रहा मतदान, महज 57.48% वोट, महिलाओं का प्रतिशत निराशाजनक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 18, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.