'लालू ही नहीं, मधेपुरा की जनता ने भी कर लिया हमसे किनारा, 20 सीट दें बदल देंगे तकदीर': पप्पू

MT | कुमारखंड | जाप के कोसी व सीमांचल के 7 जिलों का कार्यकर्ता सम्मेलन रविवार को प्रखंड के खुर्दा में आयोजित किया गया। कार्यकर्ता सम्मेलन में कोसी सीमांचल से आए सभी 7 जिले के हजारों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि हमें कोसी और सीमांचल के 42 में से 20 सीट ही देकर देखिए फिर हम सिस्टम बदल कर दिखा देते हैं। उन्होंने कहा कि हर जाति धर्म के लोगों के लिए आज तक हम पद पर रहते हुए या पद नहीं रहने के बाद भी दिन रात बिना किसी भेदभाव का काम किया है। मेरा सपना समाज के सबसे अंतिम व्यक्ति जो सबसे ज्यादा उपेक्षित है उनके लिए जीने का है, इसलिए हम चाहते हैं कि जाप कार्यकर्ता भी समाज की कुछ अंतिम व्यक्ति के लिए जिएं। 

सम्मेलन के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से अपने आचरण को बदलने और आम लोगों को सम्मान देने हर जाति धर्म के लोगों के साथ खड़े रहते हुए उनके हक की लड़ाई लड़ने तथा पार्टी संगठन को और अधिक मजबूत करने की बात कही। पूर्व सांसद ने कार्यकर्ताओं से पूछा कि मुझ में कहां गलती है यह बता दें। हमने हर समय बिना किसी का जाति पूछे उनके सुख-दु:ख में साथ दिया है फिर मुझे जो सम्मान चाहिए वह क्यों नहीं मिल रहा है। उनका स्पष्ट एक इशारा कोसी व सीमांचल के विधानसभा और लोकसभा सीट पर पार्टी को सीट नहीं मिलने की ओर था। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से पूछते हुए कहा कि उनके चरित्र की अन्य नेताओं से तुलना करके देखें फिर एक बार मुझे मौका दें हम कोसी व सीमांचल की तस्वीर बदल कर दिखा देते हैं। 

उन्होंने कहा कि पप्पू मेरा हक हमारा का नारा जिस दिन उसी वक्त सीमांचल के लोग दे देंगे उस दिन हम इतिहास बना कर दिखा देंगे। उन्होंने कहा कि  हमें बनाइए फिर आप देखिए कैसे सिस्टम बदलता है। कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से संकल्प लेने को कहते हुए कहा कि एक बार आप पप्पू यादव को मौका देने के लिए पूरी तरह से कमर कस के खडे रहेंगे।  उन्होंने सम्मेलन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो व्यक्ति 13 लाख  का चश्मा , 16 लाख का सूट  पहनता हो वह क्या समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच कर उनकी सुख दुःख को समझेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आम आदमी की बात कर वोट लेने का काम करते हैं और सच्चाई में बीजेपी की कठपुतली है।  पूर्व सांसद ने कहा कि हमने हर समय राजनीतिक संकट या पारिवारिक संकट की घड़ी में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को साथ दिया लेकिन उन्होंने हमें किनारा रखा। उन्होंने कहा कि पटना में बाढ़ केे समय एक भी नेता सड़क पर लोगों के बीच नजर नहीं आ रहा था उस समय पप्पूू यादव घर घर जाकर लोगों को संकट से बाहर निकालने का काम किया। उन्होंने कहा कि आज हमें हमारे घर मधेपुरा में ही वह हक और सम्मान नहीं मिला जिसके हम सबसे ज्यादा हकदार हैं

। पूर्व सांसद ने कहा कि हमारे चरित्र और मेरे द्वारा किए गए हर एक कार्य का दिल से आकलन कर बिना भेदभाव के आप मौका देकर देखें फिर हम कोसी व सीमांचल को पेरिस व लंदन की तरह बना कर दिखा देते हैं। सम्मेलन के दौरान जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सांसद पप्पू यादव अपनी कार्यकर्ताओं से आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव मैं पार्टी को मजबूत बनाकर लाने और उन्हें अवसर देने के लिए एक साथ मिलकर अभी से जुड़ जाने का आह्वान किया। 

मौके पर प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र कुशवाहा, पूर्व विधायक भाई दिनेश लाल, पूर्व विधायक रामचंद्र सिंह यादव,राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, प्रदेश प्रधान महासचिव अवधेश लालू ,प्रदेश अध्यक्ष अति पिछड़ा प्रकोष्ठ अमरजीत ठाकुर , प्रदेश महासचिव ललन सिंह , युवा प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर , महिला सेल के प्रदेश अध्यक्ष विभा देवी, प्रदेश सचिव सुधीर कुमार सिंह,  जिलाध्यक्ष मोहन मंडल,  रामकुमार यादव, ललटू यादव, पगला यादव,सुधार कुमार सिंह यादव, प्रखंड अध्यक्ष मुकेश कुमार यादव समेत अन्य सभी जिले के जिलाध्यक्ष ,प्रखंड अध्यक्ष, पंचायत अध्यक्ष, सभी प्रकोष्ट समेत मधेपुरा पूर्णिया सहरसा सुपौल अररिया कटिहार किशनगंज समेत हजारों कार्यकर्ता सम्मेलन में मौजूद थे।

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा)

'लालू ही नहीं, मधेपुरा की जनता ने भी कर लिया हमसे किनारा, 20 सीट दें बदल देंगे तकदीर': पप्पू 'लालू ही नहीं, मधेपुरा की जनता ने भी कर लिया हमसे किनारा, 20 सीट दें बदल देंगे तकदीर': पप्पू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 11, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.